Move to Jagran APP

Lovely Professional University को आउटलुक आईसीएआरई इंडिया सर्वे में मिला छठा रैंक

आउटलुक आईसीएआरई इंडिया सर्वे-2020 में एलपीयू को 499.67 स्कोर हासिल हुआ है। एलपीयू पंजाब का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है जो शीर्ष 100 में शामिल है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 04:17 PM (IST)
Lovely Professional University को आउटलुक आईसीएआरई इंडिया सर्वे में मिला छठा रैंक
Lovely Professional University को आउटलुक आईसीएआरई इंडिया सर्वे में मिला छठा रैंक

जालंधर, जेएनएन। फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) को देश की टाॅप 50 प्राईवेट यूनिवर्सिटियों में छठा रैंक हासिल हुआ है। आउटलुक आईसीएआरई इंडिया सर्वे-2020 की तरफ से सालाना देश की यूनिवर्सिटियों के पैमानों के तहत रैकिंग जारी की है। इसमें एलपीयू को 499.67 स्कोर हासिल हुआ है।

loksabha election banner

सर्वे में रैंकिंग के लिए पांच पैरामीटर्स थे, जिनमें अकादमिक और अनुसंधान उत्कृष्टता, उद्योग इंटरफेस और प्लेसमेंट, इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाएं, गवर्नेंस और एडमिशन, डाइवर्सिटी और आउटरीच शामिल हैं। चांसलर अशोक मित्तल ने इस रैकिंग पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश की टॉप यूनिवर्सिटियों के साथ आना वास्तव में बहुत बड़ी उपलब्धि है। यह उन विद्यार्थियों, फैकल्टी, शिक्षकों और स्टाफ के कड़े परिश्रम की बदौलत ही मिली है जिन्होंने कोविड महामारी के बीच भी शिक्षण प्रक्रिया को निरंतर जारी रखा। इसी के नतीजे में यह रैकिंग हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एनआईआरएफ रैंकिंग-2020 में भारत सरकार ने एलपीयू को आउटरीच एंड इन्क्लूसिविटी पैरामीटर पर देश के शीर्ष 10 संस्थानों में रखा है।

इंजीनियरिंग में चौथे, प्रबंधन में 13वां और फार्मेसी में 22वां स्थान दिया है। देश के शीर्ष 100 संस्थानों में शामिल होते हुए एलपीयू को देश के सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों के बीच 78वीं ओवरआल रैंकिंग भी मिली है। एलपीयू पंजाब का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है जो शीर्ष 100 में शामिल हुआ।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.