Move to Jagran APP

LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: सुबह 25 के बाद शाम पांच बजे 13 और केस सामने आए

Jalandhar Coronavirus News LIVE Update जालंधर में सुबह एक महिला की मौत सहित 25 नए काेराेना केस मिले थे। इसके बाद शाम पांच बजे 13 और केस सामने आए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 08:29 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 09:02 PM (IST)
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: सुबह 25 के बाद शाम पांच बजे 13 और केस सामने आए
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: सुबह 25 के बाद शाम पांच बजे 13 और केस सामने आए

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है। मंगलवार सुबह जालंधर में गुरु रामदास एंक्लेव की रहने वाली 70 साल की महिला की काेराेना से माैत हाे गई, जबकि 25 नए काेराेना केस रिपोर्ट किए गए हैं। इसके बाद शाम पांच बजे 13 और नए केस मिलने की रिपोर्ट मिली है। इस तरह मंगलवार को अब तक कुल 38 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, जिले में काेराेना से मरने वालों की संख्या 17 तक पहुंच गई है। नए मामलों में तीन दुबई लौटे हैं। इलके अलावा तीन बच्चे और एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। ये सभी केस संसारपुर, हरदयाल नगर, प्रीत नगर, रेरू से जुड़े हैं।

loksabha election banner

बुजुर्ग महिला सिविल अस्पताल में दाखिल थी अाैर इसका काेराेना का टेस्ट लिया गया था। महिला काे सांस की प्रॉब्लम की वजह से चार दिन पहले सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया था। मंगलवार को इसकी मौत हो गई सिविल अस्पताल में जांच में सैंपल में कोरोना  की पुष्टि की थी। वहीं 246 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। इस बात की पुष्टि सेहत विभाग के नोडल अफसर डॉ. टीपी सिंह ने की।

दूसरी ओर जालंधर वेस्ट के विधायक सुशील रिंकू को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन कर दिया है। विधायक रिंकू ने खुद ही विभाग से संपर्क किया था। उन्होंने कहा था कि वह लगातार फील्ड में रहे हैं ऐसे खुद को 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन करना चाहते हैं। सेहत विभाग की टीम मंगलवार सुबह उनके घर पहुंची और जांच के बाद उन्हें क्वारंटाइन कर दिया। उनके घर के बाहर होम क्वारंटाइन का स्टिकर भी लगाया गया है। अब 30 जून तक विधायक घर पर ही रहेंगे।

बता दें कि सोमवार को वार्ड नंबर 37 से कांग्रेसी पार्षद कमलेश ग्रोवर के बेटे अनमोल ग्रोवर भी संक्रमित मिले हैं। अनमोल और विधायक सुशील रिंकू में काफी दिन से मुलाकात नहीं हुई है लेकिन विधायक ने खुद को क्वारंटाइन करने का फैसला किया है। विधायक रिंकू ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि उनके कारण किसी तरह से पब्लिक को परेशानी हो।

इधर, कोरोना जानलेवा भी साबित होने लगा है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक गुरु नानकपुरा ईस्ट की गली नंबर पांच की रहने वाली 28 साल की आशु बाला और दूसरी फूलपुर की रहने वाली 64 साल बुजुर्ग राम प्यारी शामिल हैं। हालांकि राम प्यारी की दो दिन पहले ही मौत हो चुकी है लेकिन उनकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। उनका शव अभी शवग्रह में ही रखा हुआ था। इधर, वार्ड नंबर 37 से पार्षद कमलेश ग्रोवर के बेटे अनमोल ग्रोवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अनमोल ग्रोवर के पॉजिटिव आने से कई लोगों के संक्रमित होने का खतरा बन गया है।

घनी आबादी वाले क्षेत्रों को चपेट में लेना लगा कोरोना

शहर की पॉश कालोनियों के साथ-साथ अब कोरोना स्लम और घनी आबादी वाले इलाकों को भी चपेट में लेने लगा है। सोमवार को रिपोर्ट मामलों में से 47 मरीज ही जिले के हैं। चार दूसरे जिलों में पाए गए। हालांकि इनमें से छह दूसरे राज्यों के हैं। ऐसे में जिले में कुल 46 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 18 संक्रमित स्लम और घनी आबादी वाले इलाकों से हैं। यही नहीं, कोरोना ने 15 नए इलाकों को निशाना बनाया है। अकेले भार्गव कैंप में दस लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से आठ एक ही परिवार के हैं। गांधी कैंप और राम नगर इलाके में कोरोना ने पहली बार आठ लोगों को अपनी चेपट में लिया।

 हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.