Move to Jagran APP

Live Jalandhar Coronavirus Update: 96 नए केस, फिल्लौर के डीएसपी, एसएसपी देहात की पत्नी व बेटी भी पाॅजीटिव

Live Jalandhar Coronavirus Update शहर में काेराेना वायरस अब जानलेवा साबित हाे रहा है। आरटीए आफिस के छह कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:32 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 09:05 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update:  96 नए केस, फिल्लौर के डीएसपी, एसएसपी देहात की पत्नी व बेटी भी पाॅजीटिव
Live Jalandhar Coronavirus Update: 96 नए केस, फिल्लौर के डीएसपी, एसएसपी देहात की पत्नी व बेटी भी पाॅजीटिव

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को जिले में संक्रमण के 96 नए केस सामने आए हैं। ताजा मामलों में फिल्लौर के डीएसपी दविंदर सिंह अत्री, एसएसपी नवजोत माहल की पत्नी व बेटी भी कोरोना पाॅजीटिव भी पाई गई हैं।

loksabha election banner

इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1433 तक जा पहुंची है। वहीं दूसरी ओर कोरोना जिले में तेजी से फैलने के साथ-साथ लोगों के लिए जानलेवा भी साबित होने लगा है। मंगलवार को शहर में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं संगरूर में तैनात डीएसपी, उद्यमी दंपती और किडनी अस्पताल के एक डॉक्टर समेत 71 लोग संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि सेहत विभाग की ओर से केवल 66 लोग संक्रमित और एक महिला की मौत होने की ही पुष्टि की गई है।

आरटीए दफतर के 6 कर्मचारियों को कोरोना

सेक्रेटरी आरटीए बरजिंदर सिंह के बाद आरटीए दफतर की सेक्शन अफसर, सेवादार, चालान काउंटर का कर्मी व बाकी क्लर्कों सहित छह कर्मचारी पाॅजीटिव पाए गए हैं। आरटीए दफ्तर वीरवार से खुलना है लेकिन ज्यादातर कर्मचारियों के पाॅजिटिव आने के बाद कामकाज शुरू होना मुश्किल नजर आ रहा है। ड्राइविंग ट्रैक पर डिलीवरी काउंटर पर तैनात महिलाकर्मी भी पाॅजिटिव पाई गई है। एेसे में उससे जिन लोगों ने ड्राइविंग लाइसेंस की डिलीवरी ली होगी, उन पर भी खतरा मंडराने लगा है।

ये हैं नए कोरोना प्रभावित
बच्चेः 03
महिलाएंः 20
पुरुषः 61

कहां कितने केस

थाना महितपुर -  1
रामेवाल - 1
भूर मंडी -  6
आदमपुर -  2
मोहल्ला गोबिंदगढ़ -  1
गढ़ा - 1
शांतिपुरा -  1
अमर नगर - 1
गुरु नानकपुरा वेस्ट - 1
पीएपी कैंपस - 2
पुलिस लाइन - 2
मिट्ठापुर रोड माडल टाउन - 6
गुरदासपुर -1
मोता सिंह नगर - 1
संजीत सिंह नगर - 1
बारादरी-टू - 2
फिल्लौर - 9
लुधियाना - 3
अमृतसर - 1
मिलिट्री अस्पताल - 4
ढय्यां कलां - 1
जालंधर - 7
जालंधर छावनी - 1
संगत सिंह नगर - 1
शिराजी नगर -  1
लम्मा पिंड - 1
पंजाबी बाग -  1
नकोदर - 1
तल्हन - 1
पक्का बाग -  1
अर्बन एस्टेट -  1
फोलड़ीवाल - 1
ढन्न मोहल्ला -  1
जीटीबी नगर - 1
नूरमहल - 1
रंधावा मसंदां -  1
तूर एंक्लेव - 1
करतारपुर - 5
आईटीबीपी -  6
शाहकोट - 2

इससे पहले, सेहत विभाग के अनुसार मंगलवार को जिन दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है, उनमें मॉडल टाउन की रहने वाली 65 साल की मोहनजीत कौर भी शामिल है। शुगर, हाइपरटेंशन व किडनी से संबंधित बीमारियों को लेकर उन्हें न्यू रूबी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद गत दिवस उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मृतक के परिजन मुंबई में रहते हैं।

डाक्टरों का कहना है कि फिलहाल उनका शव लेने के लिए कोई नहीं पहुंचा है।  इसी तरह दूसरी मौत अमर गार्डन रहने वाले 55 साल के किशोर कुमार नामक व्यक्ति की हुई है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालत गंभीर देखते हुए उन्हें मंगलवार को लुधियाना रैफर किया गया लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो गई।

जिले में जो 71 लोग संक्रमित पाए गए हैं। उनमें संगरूर में तैनात जालंधर के प्रीत एन्क्लेव में रहने वाले पंजाब पुलिस के डीएसपी भी शामिल हैं। इनके अलावा डीएवी कॉलेज के पास समोसे बेचने वाले व्यक्ति के परिवार का एक ओर सदस्य पॉजिटिव पाया गया है। इसी तरह पटेल अस्पताल के चार मुलाजिम और किडनी अस्पताल के डायरेक्टर को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है। इसी तरह हैंडटूल इंडस्ट्री का मालिक उद्यमी दंपती, तीन एनआरआइ तथा एक पुलिस हिरासत में लिया गया व्यक्ति भी शामिल है। उधर, ट्रनेट सिविल अस्पताल से चार मरीजों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह का कहना है कि जिले में सैंपलों की कुल संख्या 30261 तक हो गई है। 254 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। जिले में अब तक 27542 लोग नेगेटिव पाए जा चुके है। सिविल अस्पताल तथा मेरिटोरियस स्कूल से 63 मरीजों को छुट्टी कर घर भेजा गया है। इनकी संख्या 827 तक पहुंच गई है।

शादी की पार्टी में भीड़ देख पुलिस ने दर्ज किया केस

थाना बस्ती बावा खेल की पुलिस ने शादी समारोह में भीड़ इकट्ठी करने पर बस्ती पीरदाद निवासी जसवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अमरजीत सिंह की शादी की पार्टी घर के बाहर ही हो रही थी। समारोह में भीड़ ज्यादा थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.