Move to Jagran APP

Live Jalandhar Coronavirus Update: एडीशनल सेशन जज सहित 49 पॉजिटिव मिले, दो मरीजों की मौत

Live Jalandhar Coronavirus Update बुधवार सुबह अमन नगर में रहने वाले 78 साल के व्यक्ति की सिविल अस्पताल में मौत हो गई। जिले में कोरोना से अब तक 36 लोगों की जान जा चुकी है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 05:15 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update: एडीशनल सेशन जज सहित 49 पॉजिटिव मिले, दो मरीजों की मौत
Live Jalandhar Coronavirus Update: एडीशनल सेशन जज सहित 49 पॉजिटिव मिले, दो मरीजों की मौत

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को जालंधर में 49 नए पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए हैं। इनमें जालंधर के एडिशनल सेशन जज और एक पत्रकार भी शामिल है। वहीं, कोरोना संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हुई है। अमन नगर में रहने वाले 78 साल के व्यक्ति ने बुधवार सुबह सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। मरीज को दिल और हाइपरटेंशन की बीमारी भी थी। दोपहर बाद 46 वर्षीय महिला ने भी कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। वह गोपाल नगर की रहने वाली थी। इसी के साथ जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 36 हो गई है जबकि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 1778 है।

loksabha election banner

ताजा मामले सदर बाजार, बस्ती बावा खेल, बुलंदपुर, बैंक कॉलोनी, संगत सिंह नगर, संजय गांधी नगर, अली मोहल्ला, न्यू बशीरपुरा, पक्का बाग, आदर्श नगर, चोगिट्टी, एकता नगर, लक्ष्मीपुरा, मकसूदां, छोटा सईपुर, मॉडल हाउस, रंजीत एंक्लेव, जालंधर कुंज, रस्ता मोहल्ला, मनजीत नगर, बस्ती गुजा, ओल्ड बारादरी, न्यू सुराजगंज में मिले हैं। इनमें 3 साल की बच्ची भी शामिल है।

वहीं कोरोना तेजी से पॉश इलाकों में पकड़ मजबूत बनाने के साथ जानलेवा भी साबित होने लगा है। मंगलवार को शहर में दो लोगों की मौत हो गई, जिनमें से एक 61 साल का बुजुर्ग मास्टर तारा सिंह नगर व महिला मुकेरियां की रहने वाली है। वहीं एएसआइ, उद्यमी व एक्पोर्टर सहित 39 लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। 

मुकेरियां की रहने वाली 55 साल की महिला को 19 जुलाई को सांस की समस्या को लेकर सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।  सोमवार देर रात को उसकी मौत हो गई। इसके अलावा एचएनएस अस्पताल में दाखिल मास्टर तारा ङ्क्षसह नगर में रहने वाले 61 साल के बुजुर्ग की मंगलवार को मौत हो गई। निजी लैब में जांच के दौरान वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सेहत विभाग के सहयोग से बुजुर्ग का अंतिम संस्कार करवाया गया।

वहीं निक्कू पार्क के पास मॉडल टाउन में रहने वाली सिविल अस्पताल में तैनात एसएमओ के नौकर को कोरोना होने से इलाके के अलावा सिविल अस्पताल के डॉक्टरों में अफरातफरी मच गई। एसएमओ के पति पिम्स में तैनात हैं। इस कारण पिम्स में भी माहौल तनावपूर्ण है। नौकर कुछ दिन पहले उतर प्रदेश से आया था।
 मोता सिंह नगर निवासी लैदर जैकेट एक्सपोर्ट करने वाला उद्यमी भी संक्रमित पाया गया है। इनके अलावा संगरूर में रहने वाले पुलिस हिरासत में रखे एक व्यक्ति, पंजाब पुलिस के एएसआइ तथा निजी बैंक के कर्मी को भी कोरोना होने का मामला सामने आया है। गोराया व शहीद भगत सिंह नगर के चार- चार मरीज शामिल हैं।
सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
----
लोकल व स्टेट के आंकड़ों में अंतर
जालंधर। सेहत विभाग के जालंधर व स्टेट की ओर से जारी सूचना के आंकड़ों में भारी अंतर आने लगा है। स्थानीय विभाग की ओर से 1729 मरीजों को कोरोना होने की पुष्टि की गई है जबकि स्टेट की रिपोर्ट में 1736 पाए गए हैं। हालांकि एक्टिव केसों में एक का अंतर है। लोकल रिपोर्ट में 34 लोगों की कोरोना से मौत होने तथा स्टेट की रिपोर्ट में 33 मौतें दिखाई गई है। लोकल और स्टेट की रिपोर्ट में सात मरीजों तथा एक मौत का अंतर विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है। विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी ङ्क्षसह का कहना है कि कुछ मरीज अन्य जिलों से रिपोर्ट होते वो पहले स्टेट के पास जाते है और मरीजों की संंख्या में अंतर आ रहा है।
-----
बच्चे 04
महिलाएं 12
पुरुष 20
---
गोराया 04
पंजपीर 02
मलका बाजार 01
शहीद भगत सिंह नगर 04
संगरूर 01
एमएच 02
शाहकोट 01
जालंधर कैंट 01
निक्कू पार्क 01
टावर एन्क्लेव 03
न्यू हरबंस नगर 01
आदर्श नगर 01
 इंडस्ट्रीयल टाउन  01
जांलधर कुंज 02
मोता सिंह नगर 01
आदमपुर 01
रहमान पुरा -1
दयोल नगर 02
नकोदर 01
उजाला नगर 03
जालंधर : 02

---


----
आज संक्रमित : 39
आज मौत : 01
कुल संक्रमित : 1729
अब तक स्वस्थ : 1151
एक्टिव केस : 553
कुल मौत : 34

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.