Move to Jagran APP

Live Jalandhar Coronavirus Update: 52 और मरीज कोरोना की चपेट में आए, 386 की रिपोर्ट नेगेटिव

Live Jalandhar Coronavirus Update 799 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। जिले में अब तक 32 लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 03:19 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update: 52 और मरीज कोरोना की चपेट में आए, 386 की रिपोर्ट नेगेटिव

जालंधर, जेएनएन। रविवार को शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के 52 नए केस सामने आए हैं। वहीं, 386 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में मरीजों का आंकड़ा 1631 तक पहुंच गया है। नए मामलों में 14 आीटीबीपी विधिपुर इलाके के हैं। इसके अलावा लांबड़ा, बुलंदपुर, न्यू हरगोबिंद नगर, पचरंगा, (भोगपुर), न्यू हरदियाल नगर, न्यू सुराजगंज, तेज मोहन नगर, अवतार नगर, ग्रीन एंकलेव, सैदां गेट के मरीज शामिल हैं। 799 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। जिले में अब तक 32 लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है।

loksabha election banner

ज्वाइंट डायरेक्टर, 16 जवानाें समेत 60 संक्रमितः इससे पहले, शनिवार को जिले में जीएसटी इंवेस्टीगेशन विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर, पंजाब पुलिस, सीआरपीएफ व आइटीबीपी के 16 जवानों सहित 60 लोग इसकी चपेट में आए। इसी बीच सिविल अस्पताल में बेगोवाल कपूरथला तथा सेक्रेड हार्ट अस्पताल में दाखिल होशियारपुर में रहने वाले मरीज की कोरोना से मौत हो गई। वहीं शनिवार को 91 लोगों को कोविड केयर सेंटरों से छुट्टी देकर घर में आइसोलेशन के लिए भेजा गया। जिले में मरीजों की संख्या 1591 तथा मरने वालों की 33 हो गई है। वहीं घर जाने वालों की संख्या 992 तक पहुंच गई है।  

शनिवार को जो 60 लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें जीएसटी इंवेस्टीगेशन विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर बीके विरदी भी शामिल हैं।  विरदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके आफिस के स्टाफ तथा उनके संपर्क में आने वाले अन्य अधिकारियों तथा परिवार के सदस्यों में दहशत फैल गई है। इसी तरह शहर की घनी आबादी वाले गढ़ा इलाके में कोरोना ने सात लोगों को चपेट में लया है। इसके अलावा बेअंत नगर में आठ मरीज पॉजिटिव आने के बाद हाट स्पाट बन गया है।

परिवार ने खुद खरीदीं पीपीई किटें, एंबुलेंस भी नहीं दी विभाग ने  
सेक्रेड हार्ट अस्पताल में दाखिल मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने आरोप लगाया है कि उन्हें मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना उनकी मौत होने के बाद दी गई। टांडा निवासी सुरिंदर कुमार (58) की बेटी पूजा ने बताया कि सुरिंरदर कुमार कई दिनों से सेक्रेड हार्ट अस्पताल उपचाराधीन थे। परिजनों में रोष है कि मरीज का अस्पताल वालों ने टैस्ट करवाया लेकिन उन्हें उनकी मौत के बाद बताया कि रिपोर्ट पॉजीटिव है। मौत के बाद न ही सिविल अस्पताल से कोई टीम पहुंची और न ही एंबुलेंस। उन्होंने अपने खर्चे पर ही किटें खरीदीं और शव को एंबुलेंस में टांडा लेकर पहुंचे।
----
कपूरथला और होशियारपुर के मरीज की भी हुई मौत
सिविल अस्पताल में कपूरथला जिले के बेगोवाल निवासी 70 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मरीज बलकार सिंह ड्राइविंग स्कूल चलाता था और बीमार होने के बाद 14 जुलाई को जालंधर के प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। हालात बिगडऩे पर 16 जुलाई को उसे सिविल अस्पताल भेज दिया गया था। शनिवार को उनकी मौत हो गई। मृतक का संस्कार बेगोवाल में सेहत की टीम, पुलिस कर्मियों और परिजनों की मौजूदगी में किया गया। वहीं होशियारपुर के गौतम नगर में रहने वाला करण चौहान की 41 साल पत्नी रोहिता चौहान की सेक्रेड हार्ट अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मौत हो गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.