Move to Jagran APP

Live Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में 31 नए केस, लुधियाना में महिला की मौत

Live Jalandhar Coronavirus Update काेराेना ने अाम लाेगाें के बाद अब लाेगाें की सुरक्षा में लगे अधिकारियाें काे भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 07:54 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 02:10 PM (IST)
Live Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में 31 नए केस, लुधियाना में महिला की मौत
Live Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में 31 नए केस, लुधियाना में महिला की मौत

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में वीरवार को 31 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं जवाहर नगर की 80 वर्षीय महिला की मौत लुधियाना के एसपीएस अस्पताल में हुई है। उसे 17 जुलाई को भर्ती करवाया गया था। इससे पहले, बुधवार को दो और मरीजों की मौत कोरोना के कारण हो गई। सेहत विभाग के आंकड़ों के अनुसार बुधवार को जिले के एक एडिशनल सेशन जज व पत्रकार सहित 55 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha election banner

इनमें से चार मरीज ऐसे हैं जिनके बारे में दैनिक जागरण एक दिन पहले ही बता चुका है। इन चार मरीजों में तीन मरीज लुधियाना और एक मरीज सिविल अस्पताल की ट्रूनेट मशीन में हुए टेस्ट के बाद मंगलवार को ही संक्रमित पाए गए थे। सेहत विभाग के अनुसार बुधवार को 45 मरीजों को छुट्टी देकर घर रवाना किया गया। जिले में मरीजों की कुल संख्या 1784 तथा मरने वालों का आंकड़ा 36 पहुंच गया है।

बुधवार को जिन दो मरीजों की कोरोना के कारण मौत हुई है, इनमें अमन नगर में रहने वाले 78 साल के बुजुर्ग भी शामिल हैं। 11 जुलाई को उन्हें दिल और हायपरटेंशन की बीमारी की वजह से सेक्रेड हार्ट अस्पताल में दाखिल किया गया था। इसी तरह गोपाल नगर के मोहल्ला करार खां की रहने वाली 46 साल की  महिला की भी कोरोना से सिविल अस्पताल में बुधवार शाम को मौत हो गई। परिजनों ने बुखार व सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें 21 जुलाई को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया था।

सेहत विभाग के अनुसार कोरोना ने कोर्ट कांप्लेक्स में भी प्रवेश करना शुरू कर दिया है। बुधवार को जांच में एडिशनल सेशन जज संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले भी एक जज संक्रमित पाए गए थे। एडिशनल सेशन जज के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आने वाले स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके अलावा नकोदर में नामी शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर, जालंधर में समाचारपत्र के पत्रकार तथा जीएसटी इंफोर्समेंट ङ्क्षवग के ज्वाइंट डायरेक्टर के कुक को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है। मरीजों में आधा दर्जन मरीज अन्य राज्यों से आने के बाद कोरोना की चपेट में आए हैं। बुधवार को जो मरीज संक्रमित पाए गए हैं इनमें 11 पुराने मरीजों के संपर्क में थे। शेष मरीज कैसे संक्रमित हुए इसका कारण पता नहीं चल पाया है।

809 सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव

सेहत विभाग के नोडल अफसर डॉ. टीपी सिंह ने  कहा कि बुधवार को 809 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 1013 लोगों के सैंपल नेगेटिव भी पाए गए। उन्होंने बताया कि 45 मरीजों को छुट्टी देकर घर में आइसोलेशन होने के लिए भेजा है।

इन इलाकों से आएं मरीज पाजिटिव

गांव इब्बन, पंडोरी अराइया, रामगढ़, सदर बाजार, बस्ती बावा खेल, बुलंद पुर, बैंक कॉलोनी, कोट खुर्द, धोगड़ी, संजय गांधी नगर, अली मोहल्ला, न्यू बशीरपुरा, पक्का बाग, सहेल, आदर्श नगर, एचबी कॉलोनी, लक्ष्मीपुरा, मकसूदां, छोटा सईपुर, रणजीत एंक्लेव, जालंधर कुंज, रस्ता मोहल्ला, फिल्लोर, बस्ती गुजां, पुरानी बारा दरी, नया सुराज गंज, गोराया, भोगपुर, शाहकोट व मिलाप चौक एक-एक, संगत सिंह नगर, जालंधर व नकोदर तीन- तीन, एकता नगर, मॉडल हाउस, मनजीत नगर, आदमपुर - दो-दाे व महितपुर  चार मरीज कोरोना पाजिटिव पाएं गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.