Move to Jagran APP

LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 7 नए पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट

जालंधर में सोमवार सुबह कोरोना के 7 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 714 तक पहुंच गया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 06:05 PM (IST)
LIVE Jalandhar Coronavirus News Update: 7 नए पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट

जालंधर, जेएनएन। जिले में सोमवार सुबह करोना के 7 नए पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 714 पहुंच गई है वहीं मृतकों की संख्या 21 हो गई है।

loksabha election banner

रविवार को कोरोना से लम्मा पिंड में रहने वाली 75 साल बुजुर्ग स्वर्ण कौर की सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर में मौत हो गई। वह विधायक पवन टीनू के मौसी हैं। कोरोना पाजिटिव आने पर उन्हें सिविल अस्पताल जालंधर में भर्ती किया गया था। 25 जून को उनकी तबीयत बिगडऩे पर उन्हें सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर में रेफर कर दिया गया। डॉ. कश्मीरी लाल का कहना है कि उनकी शुगर कंट्रोल नहीं हो रही थी और ऑक्सीजन सेच्युरेशन कम थी। उसे हायपरटेंशन की समस्या भी थी। रविवार को अमृतसर में उनकी मौत हो गई।  

कोरोना वायरस ने रविवार को 18 मरीजों के साथ पांच दिन में सातवां शतक पूरा किया। 18 मरीजों में चार बच्चे, 10 पुरुष, चार महिलाएं है। इनमें एक पुलिस मुलाजिम भी है। संत नगर में तीन लोगों को गिरफ्त में लिया। 46 मरीजों को सिविल अस्पताल तथा मेरिटोरियस स्कूल कोविड केयर सेंटर से छुट्टी कर घर भेजा गया है। इनकी संख्या 406 हो गई है।

रविवार को कोरोना ने जिले के 13 इलाकों में दस्तक देकर 18 मरीजों को चपेट में लिया। इनमें पिम्स में कोरोना पॉजिटिव मरीज मक्खू फिरोजपुर का है। इसके अलावा 70 साल का गुरु अमरदास नगर में रहने वाला पुरुष लुधियाना में पॉजिटिव पाया गया है। शहर में संत नगर में एक ही परिवार की दो बच्चियां कोरोना की गिरफ्त में आई हैं। वहीं सीएआइ स्टाफ का 25 साल का पुलिस कर्मी भी संक्रमित पाया गया है। सेहत विभाग के नोडल अफसर डॉ. टीपी ङ्क्षसह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि 73 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 534 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

किन इलाकों से आए केस

संत नगर 03

लम्मा पिंड 02

पिम्स 01

कालिया कालोनी 01

अवतार नगर 01

राजा गार्डन 01

सुच्ची पिंड 01

नागरा 01

बस्ती शेख 01

गोपाल नगर 01

गुरू नानक अस्पताल 01

गुरू अमरदास नगर 01

जालंधर: 03

विभाग की गलतियों से तनाव में मरीज

सेहत विभाग की लापरवाही का खामियाजा मरीजों व उनके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है। सैंपल लेने के समय फार्म में पूरी व सही जानकारी न भरने से सैंपल के नतीजे आने से विभाग के लिए मरीज की पहचान करना और मरीज के लिए वह पॉजिटिव है या नेगेटिव इस कारण तनाव झेलना पड़ रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं कि गलत जानकारी फीड करने से रोजाना एक-दो गलत नंबर सामने आ रहे है और मरीजों को ढूंढने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सिविल अस्पताल में दाखिल गोबिंद नगर के मरीज के सैंपल 24 जून को लिए तो रिपोर्ट आने पर उनका नाम और फोन नंबर गलत होने की वजह से पिछले तीन दिन से परिवार परेशानी झेल रहा है। शनिवार को एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई और मरीज का नाम फोन नंबर सही न होने लेकिन घर का पता सही होने से मरीज व उनके परिवार के सदस्य तनाव में रहे। विभाग ने लापरवाही छिपाने और अपना दामन बचाने के लिए शनिवार रात को दोबारा सैंपल लिया और दो घंटे में रिपोर्ट देने की बात कही। शनिवार शाम तक रिपोर्ट न मिलने से मरीज व परिजन परेशान रहे। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी ङ्क्षसह का कहना है कि जिले के विभिन्न हिस्सों में कैंप लगा कर सेंपल लिये जाते है और वहीं से डिटेल तैयार होती है। इस मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों को गलतियां सुधारने की बात कही है।

कोरोना मीटर

आज संक्रमित : 18

आज मौत : 01

कुल संक्रमित : 707

अब तक स्वस्थ : 408

एक्टिव केस : 323

कुल मौत : 21


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.