Move to Jagran APP

जालंधर में भूमिगत सीएनजी पाइप लाइन बिछाने का काम होगा दोबारा चालू, जय मधोक कंपनी पूरा नहीं कर पाई थी काम

शहर में सीएनजी सप्लाई के लिए भूमिगत पाइप लाइन बिछाने की प्रक्रिया दोबारा चालू होने की संभावनाएं प्रबल नजर आने लगी हैं। पहले ये काम जय मधोक कंपनी को दिया गया था लेकिन यह काम 66 फुट रोड से आगे नहीं बढ़ सका।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 01:34 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 01:34 PM (IST)
जालंधर में भूमिगत सीएनजी पाइप लाइन बिछाने का काम होगा दोबारा चालू, जय मधोक कंपनी पूरा नहीं कर पाई थी काम
भूमिगत डाली जा रही सीएनजी पाइप (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी अदानी ग्रुप को सौंप दिए जाने के बाद अब शहर में सीएनजी सप्लाई के लिए भूमिगत पाइप लाइन बिछाने की प्रक्रिया दोबारा चालू होने की संभावनाएं प्रबल नजर आने लगी हैं। पाइप लाइन बिछाने के बाद शाहकोट के नजदीक से गैस अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड (जीएआइएल) की गुजर रही मेन पाइप लाइन से सीएनजी जालंधर तक लाई जाएगी और उसे सीएनजी बिक्री करने वाले पंपों से सीधे तौर पर जोड़ा जाएगा।

prime article banner

पाइपलाइन बिछाए जाने के बाद ट्रकों से सीएनजी ढोने की प्रक्रिया को रोका जा सकेगा और सीएनजी की निरंतर सप्लाई जारी रहेगी। इससे पहले जय मधोक कंपनी की तरफ से भूमिगत पाइप लाइन बिछाए जाने का काम शुरू किया गया था, लेकिन यह काम 66 फुट रोड से आगे नहीं बढ़ सका और सारी प्रक्रिया बीच में ही रुक गई। अदानी ग्रुप की तरफ से आगामी 10 दिन के भीतर शहर में सीएनजी उपलब्ध करवाए जाने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं, लेकिन साथ ही में अब यह आशा भी है कि भूमिगत पाइप लाइन बिछाए जाने का रुका हुआ काम भी दोबारा से शुरू होगा। 

इंडियन आयल के अधिकारियों के मुताबिक इस समय शहर के छह पंपों सहित सीएनजी सप्लाई किसी भी समय शुरू करने के लिए सारी प्रक्रिया निपटाई जा चुकी है। हालांकि अभी तक जय मधोक कंपनी की तरफ से मात्र पठानकोट रोड पर स्थित पंप से ही सीएनजी वितरण का काम किया जा रहा था, जो जून महीने से बंद पड़ा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.