Move to Jagran APP

चुनावी शराब पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जालंधर में 12 दिन में बड़ी खेप बरामद, 11 तस्करों को भेजा जेल

चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए शहर में अवैध शराब की सप्लाई हो रही है। बीते 12 दिन में बड़ी खेप शहर के अंदर पहुंची है और पुलिस ने काफी शराब पकड़ी है। शहर के पाश से लेकर स्लम एरिया तक में शराब डंप की जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 10:49 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:49 AM (IST)
चुनावी शराब पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जालंधर में 12 दिन में बड़ी खेप बरामद, 11 तस्करों को भेजा जेल
जालंधर में 12 दिन में पुलिस ने शराब की बड़ी खेप बरामद की है।

सुक्रांत/सोनू शमा, जालंधर। चुनाव के दौरान वोटरों को लुभाने के लिए शहर में अवैध शराब की सप्लाई लगातार हो रही है, लेकिन उस पर खाकी का पहरा भी लग गया है। बीते 12 दिन में बड़ी खेप शहर के अंदर पहुंची है और पुलिस ने काफी शराब पकड़ी है। चुनाव के दौरान अलग-अलग पार्टियों के नेता समर्थकों को खुश करने के लिए बड़ी मात्र में शराब मंगवा कर डंप कर रहे हैं। शहर के पाश एरिया से लेकर स्लम एरिया तक में अवैध शराब डंप की जा रही है। वहीं बीते 12 दिन में पुलिस ने 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीते कुछ समय से पुलिस लगातार अवैध शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से शराब बरामद कर रही है। ऐसे में अब पुलिस वालों तक भी पहुंच होनी शुरू हो गई है। प्रत्याशियों के समर्थक, जो अवैध शराब मंगवा कर वोटरों को लुभाने की फिराक में हैं, अपने अपने स्तर पर कई बड़े अफसरों से लेकर थाना प्रभारियों और जांच अफसरों के साथ जोड़-तोड़ करने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

समर्थक खुद ला रहे लग्जरी गाड़ियों में महंगी शराब

वोटरों को लुभाने के लिए महंगी शराब प्रत्याशियों के समर्थक खुद अपनी लग्जरी गाड़ियों में ला रहे हैं और सस्ती शराब तस्करों के जरिए मंगवा रहे हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अवैध शराब और शराब तस्करों को पकड़ना पुलिस का पहला काम बन गया है।

20 लाख एमएल लाहन बरामद

विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने मेहतपुर और शाहकोट के मंड क्षेत्र में 20 लाख मिलीलीटर लाहन जब्त की वहीं 43 लाख मिलीलीटर लाहन नष्ट करवाई। डीएसपी हरिंदर सिंह गिल ने बताया कि टीमों ने मेहतपुर के गांव बाओपुर में पांच ड्रमों से 10 लाख मिलीलीटर लाहन बरामद करके ट्यूबों में पाई 43 लाख मिली लीटर लाहन को नष्ट कर दिया। पुलिस को देख कर लोग मौके से फरार हो गए। टीम ने शाहकोट के मंड क्षेत्र में 10 लाख मिलीलीटर लाहन बरामद की है। इस मामले में गांव बाओपुर के जिंदर सिंह, जज्जू, बागीच और सतपाल नामी चार व्यक्तियों को नामजद किया गया है। इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है।

ढन्न मोहल्ला से पुलिस ने 24 बोतल शराब पकड़ी

शुक्रवार देर रात थाना तीन की पुलिस ने ढन्न मोहल्ला से अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने जो शराब पकड़ी वो चुनाव में बंटने वाली शराब बताई जा रही थी। हालांकि पुलिस ने इस बात से इंकार किया है। लोगों ने बताया कि करीब 28 पेटी अवैध शराब पकड़ी है।

ये तस्कर हुए गिरफ्तार

10 जनवरी: 10 पेटी शराब के साथ रवि गिरफ्तार।

12 जनवरी: अवतार कुमार 40 पेटी शराब के साथ गिरफ्तार।

12 जनवरी : आठ पेटी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार।

13 जनवरी: अमरदीप को तीन पेटी शराब के साथ पकड़ा।

14 जनवरी : बलदीप चार पेटी शराब के साथ गिरफ्तार।

15 जनवरी : दलीप कुमार उर्फ दीपू को 36 बोतल अवैध शराब के साथ काबू किया।

16 जनवरी : सोनू को तीन पेटी शराब के साथ गिरफ्तार किया।

18 जनवरी: राजा को 40 बोतल शराब के साथ पकड़ा।

19 जनवरी : स्पेशल आपरेशन यूनिट की टीम ने बंटी पुरेवाल को 45 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया।

20 जनवरी : थाना डिवीजन नंबर दो की पुलिस ने हरनामदासपुरा निवासी विक्की को दो पेटी अवैध शराब के साथ पटेल चौक से गिरफ्तार किया

20 जनवरी : थाना भार्गव कैंप की पुलिस ने छह पेटी अवैध शराब के साथ नकोदर रोड से भार्गव कैंप निवासी कमलेश को गिरफ्तार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.