Move to Jagran APP

जालंधर में दर्दनाक घटनाः दहेज के लिए पति करता था मारपीट, दुखी होकर महिला ने उठाया खौफनाक कदम

जालंधर में दहेज के लिए पति की मारपीट से परेशान होकर एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ पी लिया। घटना की सूचना मिलने पर विवाहिता के घरवाले उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 02:35 PM (IST)
जालंधर में दर्दनाक घटनाः दहेज के लिए पति करता था मारपीट, दुखी होकर महिला ने उठाया खौफनाक कदम
जालंधर में एक महिला ने दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने पर आत्महत्या कर ली।

जालंधर, जेएनएन। महानगर में दहेज के दानव ने एक और विवाहिता की जान ले ली। यहां नई बारादरी थाना क्षेत्र में दहेज के लिए पति की मारपीट से परेशान होकर एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ पी लिया। घटना की सूचना मिलने पर विवाहिता के घरवाले उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के भाई की शिकायत की जांच करते हुए पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मूल रूप से यूपी के बहराइच जिले के हल्दिया गांव के रहने वाले विक्रम ने बताया कि वह फ्लोर मिल चौक पर एक रेस्टोरेंट पर काम करता है। उसकी छोटी बहन मोना की शादी बहराइच के ही रहने वाले हालिया पता छोटी बारादरी के पप्पू गौतम से करीब डेढ़ साल हुई थी। शादी के तुरंत बाद ही पप्पू गौतम ने मोना के ऊपर अपने मायके से पैसे लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो आरोपित पति ने उसके साथ शराब पीकर मारपीट करनी शुरू कर दी। इसकी जानकारी महिला ने अपने भाई और रिश्तेदारों को दी।

रिश्तेदारों के समझाने के बाद भी आरोपित शराब के नशे में अक्सर महिला के साथ मारपीट किया करता था जिससे परेशान होकर उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे सिविल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.