Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: पंजाब के कई जिलों में बारिश शुरू, मौसम हुआ सुहावना

Jalandhar Weather Update मंगलवार को आसमान में दिन भर छाए रहे बादल व बूंदाबांदी के बाद बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। इससे लोगों को गर्मी से निजात तो मिली ही साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

By Rohit KumarEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 08:43 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 08:43 AM (IST)
Punjab Weather Update: पंजाब के कई जिलों में बारिश शुरू, मौसम हुआ सुहावना
बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है।

जालंधर,  जेएनएन। Jalandhar Weather Update:  जालंधर में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई है। बारिश के साथ साथ ठंडी हवाएं चल रही है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान लुढ़ककर 27 व न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस रह गया। बताया जा रहा है कि आने वाले 24 घंटे तक मौसम यथावत बना रहेगा। वहीं, पंजाब के कई जिलों लुधियाना, पटियाला, गुरदासपुर व रोपड़ आदि में भी बारिश के साथ साथ ठंडी हवाएं चल रही है। 

loksabha election banner

मंगलवार को आसमान में दिन भर छाए रहे बादल व बूंदाबांदी के बाद बुधवार को हुई मूसलाधार बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। इस दौरान रविवार व सोमवार को खिली तीखी धूप के कारण पड़ी गर्मी से लोगों को निजात तो मिली ही, साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। वहीं एक बार फिर से वीरवार व शुक्रवार को भी मौसम यथावत बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से आगामी 48 घंटे को लेकर जताई गई संभावना के मुताबिक वीरवार को आसमान में बादल छाए रहने व तेज हवाएं चलेंगी।

इसी तरह शुक्रवार को तेज आंधी के साथ बारिश होने की भी संभावना है। जिसे लेकर लोगों को तो राहत निश्चित रूप से गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई है। कारण इन दिनों फसल पक कर तैयार हो गई है, जिसे मंडियों में लाकर बेचा जा रहा है। इस बीच बारिश के कारण फसल प्रभावित हो सकती है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा बताते हैं कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम का मिजाज बदल रहा है।

उन्होंने कहा कि बेमौसमी बारिश का असर गेहूं के दाने पर पड़ सकता है। इस बीच लोगों को कोविड-19 के साथ साथ मौसम की अनिश्चितता के कारण पेश आने वाली समस्याओं को लेकर भी सजग होना होगा। कारण तेजी से बदलते मौसम के बीच बीमारियों की संभावना भी बढ़ जाती है। वहीं, मौसम में हो रहे बदलाव के कारण लोग बीमार हो रहे है। सेहत विशेषज्ञों के अनुसार लोगों को गर्म पानी का सेवन करना चाहिए और अपने शरीर को अच्छी तरह से ढक कर रखना चाहिए। क्योंकि मौसम में हो रहे बदलाव लोगों को अकसर बीमार कर देता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.