Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: शहर में 4 एमएम बारिश से माैसम हुआ सुहाना, 6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का तापमान

Jalandhar Weather Update शहर में तीसरे दिन भी बारिश का दाैर जारी रहा। हल्की बारिश के बाद ही शहरवासियों को ठंडक का अहसास होने लग पड़ा है। सुबह के समय अब लाेग बारिश के कारण घराें में दुबके रहते हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 07:51 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 07:51 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: शहर में 4 एमएम बारिश से माैसम हुआ सुहाना, 6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का तापमान
Jalandhar Weather Update: शहर में तीसरे दिन भी बारिश का दाैर जारी रहा।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: जून महीने के मध्य के बाद से निरंतर बारिश और ठंडी हवाओं की वजह से तापमान निरंतर अपना रंग बदलता जा रहा है। हल्की से बारिश के बाद ही शहरवासियों को ठंडक का अहसास होने लग पड़ा है। हो भी क्यूं 16 जून को दो दिन हुई बारिश की वजह से तापमान 27 डिग्री तक पहुंच गया था और अब मंगलवार को हुई बारिश की वजह से तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

prime article banner

उसमें अगर 24 घंटों की बात करें तो लगभग छह डिग्री तापमान नीचे लुढ़का है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार को भी बारिश के आसार हैं। अगर इस बार भी मौसम विभाग का पूर्वानुमान पूरी तरह से स्टीक बैठता है तो तापमान और ज्यादा गिरावट दर्ज की जा सकती ह

मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह का कहना है कि मौसम में परिवर्तन निरंतर आ रहा है और ऊपरी क्षेत्रों में तो ओलावृष्टी भी कई जगहों पर हो रही है। जिस वजह से मौसम में बदलाव जारी है और आने वाले दिनों में भी ऐसी स्थिति बनी रहेगी। उसके बाद फिर से तापमान बढ़ने की संभावनाएं भी प्रबल है।

तापमान के बदलने का शरीर पर पड़ता है प्रभाव

डा. रवि दत्त शर्मा का कहना है कि मौसम में बड़ी तेजी से बदलाव आ रहे हैं, कभी तापमान बढ़ रहा है तो कभीं एकदम से नीचे गिर आ जाता है। इस वजह से तापमान के बदलने का प्रभाव भी शरीर पर पड़ता है। इस वजह से गले की खराश, सिर दर्द, पेट दर्द, सिर चकराना, ब्लड प्रेशर घटना व बढ़ जाने आदि की शिकायतें बढ़ रही हैं। इसके लिए सबसे जरूरी है कि सभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हेल्दी डाइट लें। स्वास्थ बिगड़ने पर तुरंद डाक्टरी चैकअप भी अवश्य करवाएं।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Today: पंजाब में जून में औसत से अधिक हुई बारिश, 4 दिन में 30.5 एमएम बरसे बादल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.