Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update : जालंधर में आज भी छाए रहेंगे बादल, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

Jalandhar Weather Update जालंधर में सुबह से बादल छाने व ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह का कहना है कि पश्चिम विषयों की वजह से निरंतर तापमान में बदलाव देखे जा रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:34 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:34 AM (IST)
Jalandhar Weather Update : जालंधर में आज भी छाए रहेंगे बादल, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत
Jalandhar Weather Update जालंधर में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update जालंधर में मंगलवार को बादलों के छाए रहने और ठंडी हवाएं चलने की वजह से बारिश की संभावना बन सकती है। जिस से बढ़ती हुई गर्मी से शहर वासियों को राहत मिलेगी। ऐसा मौसम विभाग का पूर्वानुमान है। अगर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक बैठता है तो तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की जा सकती है। 

loksabha election banner

हालांकि सोमवार को भी मौसम विभाग की तरफ से यही पूर्वानुमान जारी किया गया था। मगर दिन भर तो सूर्य देव आग उगलते रहे। जिस वजह से शहर वासियों को बहुत परेशानी हुई और दिन भर गर्म लू के थपेड़े सहने पड़े। शाम के समय बादल छा जाने की वजह से और ठंडी हवाएं चलने की वजह से राहत मिली थी। इसके बावजूद बारिश की संभावना तो जताई थी पर पड़ी नहीं। अब देखना यही होगा कि मंगलवार को लेकर जारी किया गया पूर्वानुमान कितना सटीक बैठता है या नहीं।

यह भी पढ़ें- कामेडियन भारती सिंह को दाढ़ी-मूंछ पर कमेंट पड़ा भारी, पंजाब में भड़के सिख संगठन, पुलिस में केस दर्ज

मौसम विशेषज्ञ डा. दलजीत सिंह का कहना है कि पश्चिम विषयों की वजह से निरंतर तापमान में बदलाव देखे जा रहे हैं। यही कारण है कि दिन और रात के तापमान में भी अंतर बेहद कम हो गया है। दिन तो गर्म रह रहे हैं और रातें भी गर्म होने लग पड़ी है। बारिश की संभावना तो बनी हुई है । अगर होती है तो इससे तापमान में गिरावट भी आएगी। फिर उसके बाद से तापमान में फिर से बढ़ोतरी दर्ज करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। जो आने वाले कुछ दिनों तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें-  पंजाब में 10 निहंगों ने युवक काे मार डाला, लड़की भगाने के शक में रातभर बेरहमी से पीटा; स्वजनाें ने किया हाईवे जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.