Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में गर्मी दिखाने लगी तेवर, बाजारों में सन्नाटा; वीकेंड पर बारिश के आसार

Jalandhar Weather Forecast जालंधर में बुधवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री पहुंच सकता है। यह इस सीजन का सबसे अधिक तापमान होगा। न्यूनतम भी 30 तक रह सकता है। शनिवार को बादल छाने के साथ बारिश होने की संभावना है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 07:36 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 07:36 AM (IST)
Jalandhar Weather Forecast : जालंधर में गर्मी दिखाने लगी तेवर, बाजारों में सन्नाटा; वीकेंड पर बारिश के आसार
जालंधर में तेज धूप के कारण लोग घरों से कम ही निकल रहे हैं।

जालंधर, जेएनएन। जिले में गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री पहुंच सकता है। यह इस सीजन का सबसे अधिक तापमान होगा। न्यूनतम भी 30 तक रह सकता है। शनिवार को बादल छाने के साथ बारिश होने की संभावना है।

loksabha election banner

इससे पहले मंगलवार को तापमान बढ़ने से गर्मी ने तेवर दिखाए। तेज धूप के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। अभी कुछ दिन गर्मी इसी तरह पड़ेगी। रात को भी राहत नहीं मिलेगी। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि वीकेंड पर बारिश होगी लेकिन उससे पहले तापमान 44 डिग्री भी पहुंच सकता है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि न्यूनतम 29 डिग्री रहा। मौसम विशेषज्ञ डा. विनीत शर्मा ने कहा कि मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। अभी गर्मी और बढ़ेगी। बीच-बीच में बारिश देखने को मिल सकती है।

लोग घरों में ही दुबके रहे : गर्मी के चलते लोग घर में ही रहे। दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते रहे। शाम को तापमान थोड़ा गिरा और ग्राहक मार्केट में निकले तो लाकडाउन का समय पूरा होने की वजह से दुकानें बंद होनी शुरू हो गई।

-----------

आधे शहर को ही मिल पाया दोपहर 12 बजे पानी, आज से सभी को मिलेगा

जालंधर। गर्मी को देखते हुए नगर निगम ने मंगलवार से शहर में दोपहर को 2 घंटे पानी की सप्लाई पर काम शुरू कर दिया है। शहर में करीब 550 ट्यूबवेल हैं और इन्हें 7 जोन के तहत मैनेज किया जा रहा है। मंगलवार को करीब आधे इलाकों में दोपहर को 12 बजे से 2 बजे तक पानी की सप्लाई शुरू की गई। नगर निगम के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर स¨तदर कुमार ने कहा कि बुधवार तक पूरे शहर में यह प्लान लागू हो जाएगा। सभी जोन दफ्तरों में इसकी सूचना दे दी गई है और सभी मुलाजिम अपने अपने काम पर लग गए हैं बुधवार तक सभी को दोपहर का पानी मिलने लगेगा। उधर वार्ड 32 के पार्क में लगे ट्यूबवेल की पाइप फट गई जिससे हजारों लीटर पानी बर्बाद हुआ है। पार्क में पानी भर गया। पार्षद सुच्चा सिंह ने कहा है कि ट्यूबवेल की पाइप बदलने का काम चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.