Move to Jagran APP

जालंधर में रिश्वत के खिलाफ विजिलेंस का 'डबल एक्शन', नकोदर में ASI व गोराया में पटवारी गिरफ्तार

नकोदर के देहात थाने में तैनात एक एएसआई को 5 हजार की रिश्वत लेते विजिलेंस ने काबू किया है। आरोप है कि एएसआई ने लड़ाई झगड़े के केस को कमजोर करने के लिए पांच हजार रुपये की मांग की थी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 09:03 PM (IST)
जालंधर में रिश्वत के खिलाफ विजिलेंस का 'डबल एक्शन',  नकोदर में ASI व गोराया में पटवारी गिरफ्तार
विजिलेंस की टीम ने नकोजर में एएसआई व गोराया में पटवारी को रिश्वत लेते काबू किया।

जालंधर, जेएनएन। जिले में विजिलेंस की टीम ने रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक एएसआई व एक पटवारी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी अलग-अलग मामलों में की गई है। नकोदर के देहात थाने में तैनात एक एएसआई को विजिलेंस की टीम ने 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू किया हैं। वहीं गोराया के नजदीकी गांव डलेवाल में एक पटवारी को दस हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

पहले मामले में नकोदर देहात थाने में तैनात एएसआई मल्खराज ने लड़ाई-झगड़े के मामले को ठंडे बस्ते में डालने के बदले एक पक्ष से 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। इस राशि में से जब वह पांच हजार रुपये की पहली किस्त ले रहा था तो विजिलेंस की टीम के गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसे काबू कर लिया।  यह कार्रवाई डीएसपी दलबीर सिंह की अगुआई में की गई।  गिरफ्तार एएसआई से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Jalandhar Coronavirus Update : जालंधर में फिर डराने लगा कोरोना, 113 नए केस; 4 मरीजों की मौत

गोराया में पटवारी गिरफ्तार

उधर,  विजिलेंस की टीम ने गोराया में भी रिश्वत लेते हुए एक पटवारी को गिरफ्तार किया। आरोपित पटवारी विपन कुमार ने इंतकाल चढ़ाने के बदले गांव डलेवाल के चरणजीत सिंह से दस हजार रुपए कि मांग की। जिसकी शिकायत मिलने पर विजलेंस टीम ने उसे ट्रैप लगा गिरफ्तार कर लिया। चरणजीत सिंह ने बताया कि वह खेतीवाड़ी व लेबर का काम करता है। उसकी बहन जोगिंदर कोर की शादी गाव दंडबाढ़ के अवतार सिंह से हुई थी। बहन ने अपनी वसीयत उसके बेटों के नाम कर दी थी।  बहन की मौत 28 मई 2020 को हो गई । चरणजीत सिंह ने बताया के पटवारी विपन कुमार ने डलेवाल में पड़ती जमीन का इंतकाल दर्ज कर दिया, लेकिन गोराया वाली जमीन का इंतकाल दर्ज नहीं किया। वह पटवारी से मिला तो उनसे  दस हजार की मांग की। उसने इसकी शिकायत विजलेंस जालंधर को कर दी। इस मौके डीएसपी दलवीर सिंह ने बताया के पटवारी विपिन कुमार को 10 हजार रिश्वत के साथ रंगे हाथो पकड़ लिया ।

यह भी पढ़ें : कपूरथला में निजी अस्पताल के बाहर मिली युवक की खून से सनी लाश, शरीर पर तेजधार हथियारों के कई निशान

 यह भी पढ़ेंः मशहूर संगीतकार बीएस नारंग का जालंधर में अंतिम संस्कार, मास्टर सलीम समेत कई बड़े सिंगर पहुंचे; देखें तस्वीरें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.