Move to Jagran APP

Jalandhar Unlock News : जालंधर में छूट से कारोबारियों में जगी उम्मीद, कोरोना वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार ने बढ़ाई चिंता

कोविड के चलते लंबे समय तक व्यापार बंद रहने और कई तरह की पाबंदियां झेल रहे शहरवासी दोबारा खुलकर जी सकेंगे। हालांकि अनलाक में शर्त रखी गई है कि प्रतिष्ठानों में वहीं स्टाफ काम कर सकेगा जिसने कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगवाई हो।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 07:39 AM (IST)
Jalandhar Unlock News : जालंधर में छूट से कारोबारियों में जगी उम्मीद, कोरोना वैक्सीनेशन की सुस्त रफ्तार ने बढ़ाई चिंता
अभी भी हजारों लोग ऐसे है जिसने टीका नहीं लगवाया।

जालंधर, जागरण संवाददाता। कई दिन से चकाचौंध खो बैठे जिंदादिल शहर जालंधर का लाइफस्टाइल सोमवार से दोबारा पटरी पर लौटने की उम्मीद जागी है। कोविड के चलते लंबे समय तक व्यापार बंद रहने और कई तरह की पाबंदियां झेल रहे शहरवासी दोबारा खुलकर जी सकेंगे। हालांकि अनलाक में शर्त रखी गई है कि प्रतिष्ठानों में वहीं स्टाफ काम कर सकेगा, जिसने कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगवाई हो लेकिन अभी भी हजारों लोग ऐसे है जिसने टीका नहीं लगवाया।

loksabha election banner

प्रतिष्ठानों के कितने स्टाफ मेंबर्स को टीका लग गया, प्रशासन के पास इसकी न कोई लिस्ट है और न जानकारी। वैक्सीनेशन की रफ्तार भी काफी सुस्त है। पिछले दस दिन में मेगा टीकाकरण अभियान के एक दिन को छोड़ दिया जाए तो हजारों लोगों को रोज सेंटरों से बिना टीका लगवाए लौटना पड़ रहा है।

जालंधर में अभी करीब साढ़े आठ लाख लोगों को ही वैक्सीन लगी है जो कुल योग्य आबादी का महज 47 फीसद है। ऐसे मेें एक डोज की शर्त कैसे पूरी होगी और प्रशासन इसे कैसे पूरा करवाएगा, इस पर संशय है। उधर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राहत देने के एलान के कुछ घंटे बाद डीसी घनश्याम थोरी ने होटल, रेस्टोरेंट, मल्टीप्लेक्स, स्पा सेंटर, माल्स, जिम, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स व कोचिंग सेंटर पूरी क्षमता से खोलने की मंजूरी दे दी। डीसी ने बताया कि आदेश 12 जुलाई से लागू होंगे। वैक्सीनेशन के नियम को लागू करवाने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को दी गई है।

मल्टीप्लेक्स को नई मूवी का इंतजार

सरब मल्टीप्लेक्स के मैनेजर मुकेश कुमार ने कहा कि यह सिनेमा उद्योग के लिए यह राहत भरी खबर है। इन दिनों नई मूवी के रिलीज न होने से दर्शकों की उम्मीद कम है। नई फिल्म रिलीज होने के बाद ही मल्टीप्लेक्स खोला जाएगा।

कारोबार में बढ़ोतरी होगी

होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन आफ पंजाब के पैटर्न परमीत सिंह ने कहा कि होटल व रेस्तरां पूरी क्षमता के साथ खुलने से कारोबार में बढ़ोतरी होगी। पहले ही होटल इंडस्ट्री सेहत विभाग की गाइडलाइन की पालना कर रहे है। कोरोना काल में इंडस्ट्री का कारोबार दस प्रतिशत रह गया था।

----

ढील का गलत फायदा न उठाएं

होटल द माया के वाइस प्रेसिडेंट श्राीरूप चौधरी ने कहा कि सरकार का फैसला सराहनीय है। कारोबार बढऩे की उम्मीद है। पूरी क्षमता के साथ होटल खुलने से लोग होटल व रेस्तरां की तरफ रुख करेंगे। शहरवासियों को चाहिए कि अगर सरकार ने ढील दी है तो कोरोना की गाइडलाइन की पालना जरूर करें।

-----

दोबारा से स्लाट तय करेंगे

गोल्ड जिम के एमडी सुमित शर्मा के एमडी राजीव तनेजा ने कहा कि जिम पूरी क्षमता व स्विमिंग पूल खुलने से लोग रुख करेंगे। पूल काफी महीनों से बंद पड़े हुए थे। जिम संचालकों ने पहले ही सदस्यों को समय का स्लाट जारी किया था। अब दोबारा समय का स्लाट देने की प्लानिंग की जा रही है।

जिम्मेवारी और बढ़ गई है

लायलपुर खालसा कालेज के प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा ने कहा कि खिलाड़ी अब मुकाबलों की तैयारी कर सकेंगे। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पहले की सेहत विभाग की गाइडलाइन की पालना कर रहे है। किसी खिलाड़ी को दूसरे का क्विपमेंट शेयर करने के लिए मना किया गया है। ऐसे समय में जिम्मेवारी और बढ़ गई है ताकि कोई भी खिलाड़ी पाजिटिव न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.