Move to Jagran APP

Jalandhar TrainTravel Alert: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...कल से पटरी पर दौड़ेगी पंजाब मेल एक्सप्रेस

पंजाब मेल एक्सप्रेस 02137-02138 का संचालन फिरोजपुर कैंट से तीन दिंसबर से शुरू होगा। इसके तहत पंजाब मेल एक्सप्रेस 02138 बनकर फिरोजपुर कैंट से रात 9.45 बजे चलकर तीसरे दिन सुबह 7.35 पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पहुंचेगी।|

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:58 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:58 AM (IST)
Jalandhar TrainTravel Alert: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...कल से पटरी पर दौड़ेगी पंजाब मेल एक्सप्रेस
थर्मल स्क्रीनिंग के पश्चात् केवल बिना लक्षण वाले आरक्षित यात्रियों, जिनके टिकट कंफर्म तथा आरएसी होंगे।

जालंधर, अंकित शर्मा। कोविड-19 की वजह से ट्रेनों की रफ्तार को पहले ही बंद कर दिया था। हालात सामान्य होने पर क्रमवार ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया गया है। इसके चलते ही पंजाब मेल एक्सप्रेस को तीन दिसंबर से चलाना शुरू किया जा रहा है। पंजाब मेल एक्सप्रेस 02137-02138 का संचालन फिरोजपुर कैंट से तीन दिंसबर से शुरू होगा। इसके तहत पंजाब मेल एक्सप्रेस 02138 बनकर फिरोजपुर कैंट से रात 9.45 बजे चलकर तीसरे दिन सुबह 7.35 पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पहुंचेगी।|

loksabha election banner

पंजाब मेल का इस रूट पर ठहराव फरीदकोट, कोटकपूरा, बठिंडा, मानसा, जाखल, जींद, रोहतक, नई दिल्ली, मथुरा, आगरा, ग्वालियर, झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक, कल्याण, दादर इत्यादि स्टेशनों पर होगा।

वेटिंग टिकट वाले नहीं कर पाएंगे सफर

फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने बताया कि यह ट्रेन पूरी तरह तरह आरक्षित है। स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार थर्मल स्क्रीनिंग के पश्चात केवल बिना लक्षण वाले आरक्षित यात्रियों, जिनके टिकट कंफर्म व आरएसी होंगे, उनको ही ट्रेन से यात्रा की अनुमति दी जाएगी। यानी कि वेटिंग टिकट वाले ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे।

स्टेशन पर कम से कम 90 मिनट पहले पहुंचना होगा

यात्रियों को स्क्रीनिंग की प्रक्रिया की वजह से कोई परेशानी न हो इसलिए यात्रियों को ट्रेन चलने से 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना अनिवार्य होगा। उसका कारण यही है कि स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ अधिक होने की वजह से क्रमवार लाइनों में यात्री लगकर ही स्क्रीनिंग के प्रोसेस के जरिए टिकट चेक करवाकर ही स्टेशन में प्रवेश करके प्लेटफार्म में प्रवेश करते हैं। ट्रेन में बोर्डिंग से पहले स्टेशन पर और यात्रा के दौरान ट्रेन में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। यात्रियों को खुद शारीरिक दूरी का पालन भी करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.