Move to Jagran APP

जालंधर में काजी मंडी से कब्जे हटाने गई इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम का कड़ा विरोध, लोगों ने नहीं चलने दी डिच मशीन

जालंधर में 120 फुटी रोड के निर्माण के लिए तय की गई जमीन पर लोगों के कब्जे हैं। इन्हें हटाने के लिए लंबे समय से प्रयास जारी हैं। ट्रस्ट ने अवैध कब्जे हटाने की घोषणा दो दिन पहले की थी। बावजूद इसके सोमवार को टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 01:27 PM (IST)
जालंधर में काजी मंडी से कब्जे हटाने गई इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम का कड़ा विरोध, लोगों ने नहीं चलने दी डिच मशीन
जालंधर के काजी मंडी मोहल्ले में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की कार्रवाई का विरोध करते हुए लोग। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। सूर्या एंक्लेव से दोमोरिया पुल तक 120 फुटी रोड के निर्माण के लिए कब्जे हटाने गई इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम को लोगों के कड़े विरोध के बाद खाली हाथ लौटना पड़ा है। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम के एसई अभी मुआयने के लिए मौके पर पहुंचे ही थे कि इलाके के लोग इकट्ठे हो गए। उन्होंने ट्रस्ट की कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की डिच मशीन भी मौके पर पहुंची थी लेकिन लोगों का गुस्सा देख उसे वापस लौटना पड़ा।

loksabha election banner

बता दें कि 120 फुटी रोड के निर्माण के लिए तय की गई जमीन पर लोगों के कब्जे हैं। इन्हें हटाने के लिए लंबे समय से प्रयास जारी हैं। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने कब्जा धारियों को संतोषी नगर में दो-दो मरले के प्लाट देने हैं। इसके लिए सर्वे हो चुका है लेकिन अभी अलॉटमेंट का काम पेंडिंग है। इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम अभी सिर्फ वही कब्जे हटाने गई थी जहां पर सरकारी इंफ्रास्ट्रक्चर है। इसके बावजूद लोगों के विरोध के कारण जमीन की का कब्जा नहीं लिया जा सका।

जालंधर की काजी मंडी में 120 फुटी रोड के आसपास कब्जे कर रखे हैं। सोमवार को लोगों ने एकत्र होकर यहां पहुंची इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की टीम को कार्रवाई करने से रोक दिया।

पहले से कब्जा हटाने की घोषणा का नहीं मिला लाभ

जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों ने दो दिन पहले ही 120 फुटी रोड के आसपास से अवैध कब्जे हटाने के लिए कार्रवाई करने की घोषणा कर दी थी। उन्हें उम्मीद थी कि लोग खुद कब्जा छोड़कर ट्रस्ट का काम आसान कर देंगे। अधिकारियों को सोमवार सुबह अलग ही नजारा देखने को मिला और लोगों के विरोध के आगे उनकी एक न चली।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.