Move to Jagran APP

जालंधर रेलवे स्टेशन को जल्द मिल सकता है दूसरा एंट्री गेट, सांसद चौधरी संतोख ने दिखाई रुचि, बोले- नहीं आने देंगे फंड की कमी

जालंधर रेलवे स्टेशन के लिए रेल यात्रियों को अति शीघ्र दूसरा प्रवेश द्वार उपलब्ध हो सकता है। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने दूसरा गेट बाने जाने को लेकर गहरी रुचि दिखाई है। वह अति शीघ्र रेलवे मंडल अधिकारियों से भी बैठक करने जा रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 12:04 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 12:04 PM (IST)
जालंधर रेलवे स्टेशन को जल्द मिल सकता है दूसरा एंट्री गेट, सांसद चौधरी संतोख ने दिखाई रुचि, बोले- नहीं आने देंगे फंड की कमी
जालंधर रेलवे स्टेशन को जल्द दूसरा एंट्री गेट मिल सकता है।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। महानगर के सिटी रेलवे स्टेशन के लिए रेल यात्रियों को अति शीघ्र दूसरा प्रवेश द्वार उपलब्ध हो सकता है। रेलवे ट्रैक के पार काजी मंडी इलाके की तरफ से सिटी रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने के लिए दूसरा गेट बनाए जाने को लेकर सांसद चौधरी संतोख सिंह ने गहरी रुचि दिखाई है। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा है कि वह अति शीघ्र सिटी रेलवे स्टेशन की दूसरी एंट्री के लिए रेलवे मंडल अधिकारियों से भी बैठक करने जा रहे हैं और दूसरी एंट्री के लिए फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि उन्होंने रेलवे समेत अन्य तमाम विभागों को रेलवे स्टेशन की दूसरी एंट्री के लिए डिजाइन एवं बजट का खाका तैयार करने के लिए कहा है। जैसे ही यह सब फाइनल हो जाएगा। तत्काल फंड मुहैया करवा दिए जाएंगे।

loksabha election banner

काजी मंडी की तरफ से सिटी रेलवे स्टेशन में सीधी एंट्री मिलने से शहर के एक हिस्से के लिए रेलवे स्टेशन की दूरी कम हो जाएगी। किशनपुरा, सोढल नगर, प्रीत नगर समेत सूर्या एनक्लेव, बशीरपुरा, गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू एवं इंडस्ट्रियल एरिया से संबंधित यात्रियों को दोमोरिया पुल पार करने की जरूरत नहीं रहेगी और वह सीधे काजी मंडी से ही स्टेशन में प्रवेश कर सकेंगे। प्लान के मुताबिक काजी मंडी की तरफ टिकट घर भी मुहैया करवाया जाएगा ताकि यात्रियों को टिकट लेने के लिए रेलवे स्टेशन को पार न करना पड़े।

मौजूदा समय में सूर्या एनक्लेव एवं गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू इलाके से सीधा रोड काजी मंडी तक पहुंच रहा है। इस वजह से लोगों को नए गेट से एंट्री करना बेहद सरल हो जाएगा। काजी मंडी की तरफ रेलवे स्टेशन का एंट्री गेट बनने से सिटी रेलवे स्टेशन के आसपास ट्रैफिक के भारी दबाव को भी कम किया जा सकेगा क्योंकि शहर के दूसरे हिस्से से रेलवे स्टेशन की तरफ आने वाले यातायात को दोमोरिया पुल के पीछे से ही मोड़ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.