Move to Jagran APP

दो बच्चों के हत्यारे पिता और दुष्कर्म के बाद बच्ची का मर्डर करने वाले को नहीं पकड़ सकी जालंधर पुलिस

सलेमपुर रोड पर स्थित छप्पड़ से दो मासूम बच्चों अनमोल (5) व राकेश (3) के शव मिले थे। पिता पर दोनों की हत्या का आरोप है। वह पकड़ से बाहर है। होशियारपुर रोड पर हजारा गांव में दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या करने वाला भी गिरफ्त से दूर है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 08:57 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 08:57 AM (IST)
दो बच्चों के हत्यारे पिता और दुष्कर्म के बाद बच्ची का मर्डर करने वाले को नहीं पकड़ सकी जालंधर पुलिस
जालंधर पुलिस अभी तक बच्चों की हत्या के मामले को सुलजा नहीं सकी है.

जालंधर, जेएनएन। सलेमपुर गांव के छप्पड़ में मिले दो बच्चों के शव और गांव हजारा में बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले आरोपित अभी तक पुलिस के लंबे हाथों से दूर हैं। अपने दो बच्चों को मार कर तल्हण के पास सलेमपुर गांव के छप्पड़ में फेंकने वाले रंजीत और गांव हजारा में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले संतोष की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी के दावे कर चुरी है लेकिन अभी तक उनको गिरफ्तार नहीं कर पाई है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक स्पेशल टीम बिहार में रवाना हुई थी लेकिन फिर भी अभी सुराग हाथ नहीं लगा है।

loksabha election banner

रंजीत बिहार के पटौरी गांव में रहता है और उसका परिवार भी वहीं पर है। वहीं संतोष भी कटिहार जिला में ही रहता है। ऐसे में दो एसआई और तीन एएसआई सहित सात लोगों की टीम बिहार में रवाना हुई थी और दोनों मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की थी। दोनों मामलों में जालंधर पुलिस ने बिहार के जिला कटिहार के पुलिस अधिकारियों से भी मदद ली थी। आरोपितों को गिरफ्तार करने गई टीम बैरंग वापिस लौटी थी संपर्क साध लिया था। अब बिहार में जाकर वहां की पुलिस की मदद ली जाएगी और आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी। वहां पर रहने वाले उनके रिश्तेदारों से भी पुलिस पूछताछ करेगी।

बीते दिनों तल्हण के पास सलेमपुर रोड पर स्थित छप्पड़ से दो मासूम बच्चों अनमोल (5) व राकेश (3) के शव मिले थे। पुलिस की जांच में सामने आया था कि बच्चों की हत्या की गई है। बच्चों की मां रंगीली देवी ने आरोप लगाया था कि बच्चों की हत्या उससे पिता रंजीत मंडल ने ही की है। बच्चों की मां रंगीली देवी के बयानों के मुताबिक रंजीत 30 नवंबर को बच्चे उससे छीन कर ले गया था। इसके बाद ही उसने बच्चों की हत्या कर दी होगी। रंजीत 30 नवंबर को ही ईसपुर स्थित सरकारी स्कूल से ही बच्चों को जबरन ले गया था। रंगीली अपने बच्चों को उस दिन स्कूल लेकर कापियां व किताबें लेने गई थी। रंजीत बच्चों को स्कूल में पढ़ाने के खिलाफ था और कहता था कि उन्हें जान से मार देगा। रंगीली ने पति पर आरोप लगाए हैं कि वह उसके चरित्र पर शक करता था। बिहार के कटिहार जिले के फलका थाने के बबनी गांव निवासी रंगीली देवी व दरभंगा के पटौरी गांव के निवासी रंजीत का विवाह छह साल पहले हुआ था। शव मिलने के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस कागजी कारवाई में ही उलझी रही। बीती रात को थाना पतारा की पुलिस ने रंजीत के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

वहीं, रविवार को जालंधर के हजारा गांव में रविवार को दिल दहलाने वाले घटना सामने आई थी। बिहार के कटिहार जिला में रहने वाले एक 24 वर्षीय युवक ने दरिंदगी की सारी हदें पार करते हुए अपने साथ वाले क्वार्टर में रहने वाली 7 वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर हत्या कर दी थी। बच्ची का शव सुबह उसके घर के पास ही गन्ने के खेतों में अर्धनग्न हालत में मिला था। बच्ची की हत्या बीते दिन ही कर दी गई थी। हत्या करने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया था। आरोपित की पहचान कांत नगर, थाना बरारी, जिला कटिहार, बिहार निवासी (हाल निवासी हजारा गांव) संतोष महतो के रूप में हुई थी। हत्या करने के बाद आरोपित फरार हो गया था।

बच्ची का शव रामामंडी के पास गांव हजारा के गन्ने के खेतों के पास मिला था। बच्ची के परिजनों ने बताया कि बच्ची शनिवार दोपहर घर से खेलने के लिए बाहर निकली। काफी देर तक वह घर नहीं आई तो उसकी माता उसे ढूंढने के लिए निकली। घर के बाहर खेल रहे बच्चों ने बताया कि बच्ची के घर के पास बने क्वार्टरों में रहने वाला संतोष महतो नामक युवक बच्ची को साइकिल पर बिठाकर अपने साथ ले गया। वह भी अपने घर से गायब था। ऐसे में बच्ची के परिजनों ने पुलिस को सूचित कर दिया था। आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.