Move to Jagran APP

Farmers Bharat Bandh: किसानों के प्रदर्शन को लेकर जालंधर में कड़ी सुरक्षा, 2200 पुलिस जवान रखेंगे चप्पे-चप्पे पर नजर

किसानों के धरना प्रदर्शन को लेकर जालंधर की पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। कमिश्नरेट पुलिस के करीब 11 सौ जवान शहर में सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। देहात में भी इतने ही मुलाजिम सुरक्षा संभालेंगे। पुलिस कमिश्नर और एसएसपी स्वयं सुरक्षा की कमान अपने हाथ में रखेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 04:58 PM (IST)
Farmers Bharat Bandh: किसानों के प्रदर्शन को लेकर जालंधर में कड़ी सुरक्षा, 2200 पुलिस जवान रखेंगे चप्पे-चप्पे पर नजर
किसानों के धरना प्रदर्शन को लेकर जालंधर की पुलिस ने भी तैयारी कर ली है।

सुक्रांत, जालंधर। सोमवार को भारत बंद की काल के तहत किसानों के धरना प्रदर्शन को लेकर जालंधर की पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। कमिश्नरेट पुलिस के करीब 11 सौ जवान शहर में सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे। वहीं देहात में भी इतने ही मुलाजिम सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। पुलिस कमिश्नर और एसएसपी स्वयं सुरक्षा की कमान अपने हाथ में रखेंगे। डीसीपी गुरमीत सिंह और जगमोहन सिंह शहर में और एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों देहात में सुरक्षा व्यवस्था का नेतृत्व करेंगे। दंगा रोधी दस्ते, डॉग स्क्वायड की टीम में भी शहर में तैनात होंगी। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस भी हाईवे पर तैनात रहेगी। डीसीपी गुरमीत सिंह और एसपी मनप्रीत सिंह ने कहा कि बंद के दौरान किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए जालंधर पुलिस पूरी तरह तैयार है। उन्होंने बताया कि किसी को भी शरारत की इजाजत नहीं है।

loksabha election banner

जहां लगेगा धरना वहां दो एडीसीपी, चार एसीपी और सौ जवान रहेंगे तैनात

डीसीपी दुरमीत सिंह ने बताया की शहर में जहां जहां पर में धरना लगेगा, वहां 2 एडीसीपी और 100 से ज्यादा जवान मौके पर मौजूद रहेंगे। देहात में जहां जहां पर दर्शन होगा वहां पर एक एसपी, दो डीएसपी और 100 के करीब मुलाजिम तैनात रहेंगे। सारे थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने अपने इलाके में खुद सुरक्षा की कमान संभालें। जहां पर भी लापरवाही हुई वहां पर थाने का इंचार्ज जिम्मेवार होगा।

----

रास्ते डाइवर्ट नहीं लेकिन लोग इस्तेमाल कर सकते हैं वैकल्पिक रास्ते

शहर में कुछेक स्थानों पर धरना प्रदर्शन किए जाएंगे, जिसके चलते पुलिस अधिकारियों ने कहीं पर भी ड्राइवर डाइवर्ट नहीं किया। इसके बावजूद लोग, यदि बहुत जरूरी कहीं आना जाना हो, तो वैकल्पिक रास्ते, जो खुले रहेंगे, इस्तेमाल कर सकते हैं।

दो सौ से ज्यादा नाके रहेंगे शहर में

बंद के दौरान शहर में दो सौ से ज्यादा नाके रहेंगे। डीसीपी गुरमीत सिंह और एसपी मनप्रीत सिंह ने बताया कि हर नाके पर थाना प्रभारी खुद नजर रखेगा। ट्रैफिक पुलिस भी नाके के दौरान तैनात रहेगी। इस दौरान आम लोगों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

यहां लगेगा धरना

शहर में...

पीएपी चौक, भूर मंडी, प्रतापपुरा के पास

देहात में...

टी प्वाइंट लोहियां खास, रेलवे क्रॉसिंग ब्रिज मलसियां, बस स्टैंड मेहतपुर, बस स्टैंड अलोवाल नकोदर, आदमपुर टी प्वाइंट जीटी रोड भोगपुर, किशनगढ़ चौक आदमपुर

----

पुलिस पूरी तरह से तैयार है। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखी जाएगी।

-एसएसपी नवीन सिंगला

शहर में सुरक्षा व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं होगा। सारे अधिकारी और थाना प्रभारी खुद फील्ड में तैनात रहेंगे। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखी जाएगी।

-डीसीपी, गुरमीत सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.