Move to Jagran APP

यात्रियों के भेष में जालंधर सिटी स्टेशन पर चोरी करने वाले गिरफ्तार, नशे की पूर्ति के लिए करते थे वारदात

जीआरपी की टीम ने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन से तरुण कुमार और लवप्रीत सिंह को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान दोनों ही आरोपितों के कब्जे से चोरी के दो मोबाइल और कपड़े बरामद हुए थे। उन्होंने जिस बैग में यह सामान रखा था वह भी चोरी का था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 04:38 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 04:38 PM (IST)
जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर चोरी करने वाले आरोपितों के साथ जीआरपी। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब में नशे का नासूर घटने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने (जीआरपी) की टीम ने सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्मों और चलती ट्रेनों में चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जीआरपी ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उनके कब्जे से दो मोबाइल और चोरी का अन्य सामान बरामद हुआ है। दोनों ही चोरों ने पुलिस की पूछताछ में कबूला है कि वह नशे के आदी हैं और अपने नशे की पूर्ति के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। किसी को शक न हो, इसके लिए वह पिट्ठू बैग में जरूरी सामान लेकर यात्रियों के भेष में प्लेटफार्म पर घूमते थे।

loksabha election banner

जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि लाकडाउन खुलने के बाद से ही प्लेटफार्म और चलती ट्रेनों में चोरी की वारदातें बढ़ने लगी थी। इसके बाद रविवार को जीआरपी की टीम ने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन से तरुण कुमार और लवप्रीत सिंह को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान दोनों ही आरोपितों के कब्जे से चोरी के दो मोबाइल और कपड़े बरामद हुए थे। आरोपितों ने जिस बैग में यह सामान रखा था, वह भी चोरी का था।

पिट्ठू बैग में रखते थे यात्रियों का सामान रख प्लेटफार्म पर घूमते थे

आरोपितों की जब तलाशी ली गई तो उनके पिट्ठू बैग से कपड़े और रोजमर्रा की जरूरत का सामान निकला जो की जीआरपी और आरपीएफ की टीम को चकमा देने के लिए रखा गया था। ऐसा इसलिए किया गया था ताकि तलाशी के दौरान लोग इन्हें यात्री ही समझें। गिरफ्तार किए गए आरोपित प्लेटफार्म पर यात्री बनकर घूमते थे और जैसे ही दूसरे यात्रियों का ध्यान उनके सामान से हटता था, वह सामान चोरी की वारदात को अंजाम दे देते थे। दोनों ही आरोपितों के खिलाफ अब केस दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है ताकि चोरी की अन्य वारदातों का खुलासा हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.