Move to Jagran APP

बिहार से अमृतसर में हथियार सप्लाई करने निकला युवक जालंधर में दबोचा, 2 पिस्टल और 2 मैगजीन मिले

गिरफ्तार युवक की पहचान मनीष कुमार पुत्र निशी चंद निवासी जिला नालंदा (बिहार) के रूप में हुई है। एसआइ अशोक कुमा ने प्लेटफार्म नंबर 1 पर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से दो अवैध पिस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद हुईं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 04:29 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 04:29 PM (IST)
बिहार से अमृतसर में हथियार सप्लाई करने निकला युवक जालंधर में दबोचा, 2 पिस्टल और 2 मैगजीन मिले
आरोपित के बारे में जानकारी देते जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कल्याण और पुलिस की टीम।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब पुलिस देश के बाहर और अंदर दोनों जगहों से प्रदेश को दहलाने की कोशिशें नाकाम करने में जुटी है। पिछले दिनों जालंधर में टिफिन बम, आरडीएक्स और गोला-बारूद जब्त करने के बाद अब राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बड़ी सफलता की है। जीआरपी पुलिस की टीम ने बिहार से पंजाब में हथियार सप्लाई करने वाले रैकेट के एक मेंबर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से दो अवैध पिस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान मनीष कुमार पुत्र निशी चंद निवासी जिला नालंदा (बिहार) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

मामले की जानकारी देते हुए जीआरपी प्रभारी धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि 26 अगस्त को एसआइ अशोक कुमार पुलिस पार्टी के साथ प्लेटफार्म नंबर 1 पर मौजूद थे। इसी दौरान उन्होंने शक के आधार पर जब एक युवक को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से दो अवैध पिस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद हुईं। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। उससे पूछताछ करनी शुरू कर दी है।

अमृतसर में किसे हथियार देने थे, पुलिस लगाएगी पता

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में यह सामने आया है कि आरोपित बिहार के नालंदा जिला का रहने वाला है और अमृतसर में किसी को अवैध पिस्टल की सप्लाई देने जा रहा था। अब पुलिस इस बात की तस्दीक करने में जुटी है कि मनीष अमृतसर में किसे हथियारों की सप्लाई देने जा रहा था और इस रैकेट में उसके साथ साथ कौन-कौन से लोग जुड़े हुए हैं। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए युवक से पूछताछ के बाद इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों के नामों का भी खुलासा हो सकता है जिसके बाद अब पुलिस रैकेट में शामिल अन्य लोगों की पहचान करने में लग चुकी है।

यह भी पढ़ें - लुटेरी दुल्हनः चार साल में की 8 शादियां, Punjab और Haryana के 40 साल के कुंवारों को बनाया निशाना

यह भी पढ़ें - Gurdas Maan FIR: अब इंटरनेट मीडिया पर कमेंट युद्ध, डेरा बाबा मुराद शाह की अपील- नफरत न फैलाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.