Move to Jagran APP

मकसूदां सब्जी मंडी में चोर रास्ते नहीं हुए बंद, बिना पास व कोरोना रिपोर्ट के लोग कर रहे एंट्री

मकसूदां सब्जी मंडी के अंदर जाने के लिए कई जगहों पर बने हुए चोर रास्तों को बंद करने की जहमत नहीं उठाई गई है। इसके चलते पास न बनवा पाने वाली लेबर व रिटेल में फड़ी लगाने वाले इन रास्तों से आसानी से मंडी में प्रवेश कर रहे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 08:50 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 08:50 AM (IST)
मकसूदां सब्जी मंडी में चोर रास्ते नहीं हुए बंद, बिना पास व कोरोना रिपोर्ट के लोग कर रहे एंट्री
चोर रास्तों से मकसूदां मंडी में प्रवेश पाने वालों का कोरोना टेस्ट भी नहीं किया जा रहा है।

जालंधर, [शाम सहगल]। मकसूदां सब्जी मंडी में लगातार बढ़ रही भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पास सिस्टम को लागू किया गया है। रिटेल कारोबारी, रेहड़ी वाले, थोक कारोबारी, आढ़ती व लोडर से लेकर तमाम तरह के लोगों को मंडी में प्रवेश करने से पहले पास दिखाना होता है। इस बीच मंडी के अंदर जाने के लिए कई जगहों पर बने हुए चोर रास्तों को बंद करने की जहमत नहीं उठाई गई है। इसके चलते पास न बनवा पाने वाली लेबर व रिटेल में फड़ी लगाने वाले इन रास्तों से आसानी से मंडी में प्रवेश कर रहे हैं। खास बात यह है कि चोर रास्तों से मंडी में प्रवेश पाने वालों का कोरोना टेस्ट भी नहीं किया जा रहा है। इससे मंडी में कोरोना फैलने का भय भी बढ़ गया है।

loksabha election banner

मकसूदां सब्जी मंडी में प्रवेश पाने के लिए पास बनवाने की होड़ लग गई है। आलम यह है कि मंडी में नाइट कफ्र्यू के बीच तड़के चार बजे ही कतारें लगनी शुरू हो जाती हैं। भले ही पास बनाने वाले छह बजे के बाद मंडी में आ रहे हैं। इस दौरान कई रेहड़ी वालों की बारी सुबह 9 से 10 बजे के करीब आती है। तब तक थोक माल की बिक्री हो चुकी होती है, जिससे वो बैरंग लौटने को विवश हो गए हैं। बताया जा रहा है मंडी में प्रवेश पाने के लिए पास बनवाने को लेकर लगातार सिफारशें भी आने लगी हैं, जिससे मंडी अधिकारी परेशान हो गए हैं।

भीड़ पर कंट्रोल पाने को खुद उतरे मार्केट कमेटी सचिव

मकसूदां सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। इससे कोरोना फैलने का खतरा पैदा हो गया है। इसकी सूचना मिलने पर वीरवार को मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंदर शर्मा पुलिस बल के साथ खुद मंडी में उतर आए। उन्होंने थोक फड़ से रखे सामान को हटवाकर लोगों को सामान की खरीदारी करने के साथ ही मंडी से बाहर जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच मंडी को सुरक्षित रखने के लिए व्यापक स्तर पर योजना तैयार की गई है।

रिटेल व्यापार के लिए लगाए गोले

मकसूदां सब्जी मंडी में रिटेल कारोबार करने के लिए पीछे बनी विशाल जगह पर शेड तैयार किया गया है। इसके लिए फडिय़ां अलाट की गई हैं। यहां पर भी लोगों की भीड़ बढऩे लगी थी। इस पर काबू पाने के लिए वीरवार को यहां पर पेंट से गोले लगा दिए गए हैं। इसके दायरे में रहकर ही सब्जी की बिक्री व खरीदारी की जा सकती है। इस बारे में मार्केट कमेटी के चेयरमैन राज कुमार अरोड़ा बताते हैं कि मंडी में कोरोना नियमों को सख्ती के साथ लागू करवाया जाएगा। इसके लिए पुलिस व सेहत विभाग के सहयोग से व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.