Move to Jagran APP

जालंधर में पिता-पुत्र से नकली आयुष्मान कार्ड बनवा चुके लोगों की शिकायतों का लगा अंबार, ऐसे करते थे ठगी

जालंधर में नकली आयुष्मान कार्ड बनाकर लोगों के साथ लाखों की धोखाधड़ी करने वाले सतपाल और उसके बेटे अनमोल के खिलाफ शुक्रवार को भी कई शिकायतें आई। लोगों ने शिकायत में बताया कि उन्होंने भी दोनों आरोपितों से आयुष्मान कार्ड बनवाया था।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 10:26 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 10:26 AM (IST)
जालंधर में पिता-पुत्र से नकली आयुष्मान कार्ड बनवा चुके लोगों की शिकायतों का लगा अंबार, ऐसे करते थे ठगी
जालंधर पुलिस ने नकली आयुष्मान कार्ड बनाने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है।

जालंधर, जेएनएन। नकली आयुष्मान कार्ड बनाकर लोगों के साथ लाखों की धोखाधड़ी करने वाले सतपाल और उसके बेटे अनमोल के खिलाफ शुक्रवार को भी कई शिकायतें आई। शिकायत करने वालों ने बताया कि उन्होंने भी दोनों आरोपितों से आयुष्मान कार्ड बनवाया था। जब वह लोग प्राइवेट अस्पताल में अपने रिश्तेदारों का इलाज करवाने के लिए गए तो वहां पर पता चला कि उनके जो कार्ड है, वह नकली है।

loksabha election banner

एसओयू प्रभारी अश्विनी नंदा ने बताया कि दोनों पिता पुत्र ने सरकारी अस्पतालों में ही लोगों को निशाना बनाया था। वहां इलाज के लिए आने वाले लोग बड़े अस्पतालों का खर्च नहीं उठा पाते थे। ऐसे में उनको अपने पास बुला कर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कहते ताकि बड़े अस्पताल में उनके परिजन का इलाज हो पाए। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में और शिकायतें आने की संभावना है। एसओयू प्रभारी ने बताया कि दोनों का साथ देने वाले जिन लोगों को हिरासत में लिया गया था, उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

--------------

यह भी पढ़ेंः ओएलएस कंपनी पर आठ और केस

गोल्ड किट्टी के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के मामले में नामजद ओएलएस विज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक गगनदीप सिंह, रणजीत सिंह व उनके साथियों गुरमिंदर सिंह, मनदीप कौर व नवदीप कौर के खिलाफ पुलिस ने आठ और मामले दर्ज किए हैं। कंपनी ओएलएस ने लोगों को एलईडी, होम थियेटर, आरओ सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा सहित गोल्ड जैसे सामान किस्तों पर देने का लालच दे करोड़ों रुपये ठग लिए थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.