Move to Jagran APP

न्यू ईयर 2022 सेलिब्रेशनः जालंधरियों सावधान! नए साल का जश्न खूब मनाएं, ये 5 काम किए तो हवालात में कटेगी रात

Jalandhar New Year 2022 Celebration जालंधर में पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि नए साल पर खुशियां मनाने वाले लोगों को कहीं पर रोका नहीं जाएगा। यदि किसी ने कानून को हाथ में लेने का प्रयास किया गया तो पुलिस पूरी सख्ती करेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 12:24 PM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 04:24 PM (IST)
न्यू ईयर 2022 सेलिब्रेशनः जालंधरियों सावधान! नए साल का जश्न खूब मनाएं, ये 5 काम किए तो हवालात में कटेगी रात
जालंधर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि नए साल सेलिब्रेशन में किसी को बेवजह तंग नहीं किया जाएगा।

सुक्रांत, जालंधर। Jalandhar New Year 2022 Security नववर्ष 2022 पर जश्न मनाने वालों पर इस बार जालंधर शहर की पुलिस नरम रहेगी। किसी को बेवजह तंग नहीं किया जाएगा। किसी भी गाड़ी को बिना वजह चेक नहीं किया जाएगा लेकिन जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं। पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि हुड़दंगियों के साथ सख्ती की जाएगी। शहर में लोगों की सुरक्षा में इस बार 1500 पुलिस कर्मियों के साथ-साथ पुलिस की सीसीटीवी वैन, डाग स्क्वायड के साथ-साथ बुलेट प्रूफ गाड़ी भी तैनात रहेगी। पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने कहा कि नए साल पर खुशियां मनाने वाले लोगों को कहीं पर रोका नहीं जाएगा। यदि किसी ने कानून को हाथ में लेने का प्रयास किया गया तो पुलिस पूरी सख्ती करेगी।

loksabha election banner

1. शराब पीकर हुड़दंग न करें, अल्कोमीटर लेकर नाकों पर चेकिंग करेगी पुलिस

पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने बताया कि शहरभर में ट्रैफिक पुलिस अपने नाके लगाएगी और नियम तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ट्रैफिक पुलिस अल्कोमीटर के साथ नाकों पर मौजूद होगी ताकि कोई शराब पीकर गाड़ी न चला पाए।

2. तेज रफ्तार में वाहन न चलाएं

तेज रफ्तार वाहन चलाकर अपनी व दूसरों की जान को खतरे में डालने वालों के वाहन भी जब्त कर लिए जाएंगे।

3. लड़कियों से छेड़खानी करने वालों की खैर नहीं

नए साल के जश्न के दौरान अगर किसी शख्स ने लड़कियों के साथ छेड़खानी की वह उसे हवालात की हवा खानी पड़ेगी। इस बार तीन सौ महिला मुलाजिम लड़कियों के साथ छेड़खानी करने वालों पर नजर रखने के लिए तैनात रहेंगी। महिलाओं को नए साल की बधाई देने पर तंग करने वालों को मौके पर सबक सिखाया जाएगा। सादे कपड़ों में भी पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे ताकि लोगों को तंग करने वालों को रोका जा सके।

4. बीच सड़क पर खड़े होकर शराब न पीएं

बीच सड़क वाहन पार्क करके शराब  पीने वालों पर पुलिस का डंडा चलेगा। बुलेट के पटाखे बजाने वालों पर सख्ती कार्रवाई की जाएगी।

5. हथियार लेकर निकले तो जब्त कर लिया जाएगा

किसी भी होटल या रेस्टोरेंट में यदि कोई हथियार लेकर आया तो पुलिस उसे जब्त कर सकती है। होटल रेस्टोरेंट संचालकों को भी हिदायत दी गई हैं।

माडल टाउन सहित नौ संवेदनशील इलाके

पुलिस ने माडल टाउन सहित सात संवेदनशील इलाके चिन्हित किए हैं, जहां पर ज्यादा भीड़ होगी। वहां पर पुलिस ने स्पेशल नाके लगाए हैं। इन इलाकों में एक एसीपी और थाना प्रभारी खुद मौजूद रहेंगे। जिमखाना रोड, कैंट रोड, नामदेव चौक का एरिया, आदर्श नगर, मिशन चौक रोड, एपीजे कालेज रोड, कूल रोड और अर्बन एस्टेट रोड पर स्पेशल नाके लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.