Move to Jagran APP

जालंधर में Cova App से वैक्सीन की पहली डोज के लगवाने वालों ने नहीं लग रहा दूसरा टीका, 100 से ज्यादा शिकायतें दर्ज

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिले के लोगों ने 100 से अधिक शिकायतें दर्ज करवाई हैं। सेहत विभाग ने समाधान कर रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए। कोवा एप से पहली डोज लगवाने वालों को दूसरी डोज लगवाने की समस्या आ रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 09:17 AM (IST)
जालंधर में Cova App से वैक्सीन की पहली डोज के लगवाने वालों ने नहीं लग रहा दूसरा टीका, 100 से ज्यादा शिकायतें दर्ज
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिले के लोगों ने 100 से अधिक शिकायतें दर्ज करवाई हैं।

जालंधर, जागरण संवाददाता। कोरोना वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाने, नाम आदि की खामियों को दूर करने के संबंध में जिले के लोगों ने 100 से अधिक शिकायतें दर्ज करवाई हैं। सेहत विभाग ने समाधान कर रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए।

loksabha election banner

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि टीम गठित कर शिकायत करने वाले लोगों से संपर्क कर शिकायतों का निपटारा करवा दिया गया है। ज्यादातर शिकायतें कोवा एप से पहली डोज लगवाने वालों को दूसरी डोज लगवाने की समस्या आ रही है। जिनके पास पहली डोज का एसएमएस है उसके आधार पर उन्हें दूसरी डोज लग जाएगी। जिनके पास कोई भी प्रूफ नहीं है। वह सिविल सर्जन आफिस में संपर्क समस्या का समाधान करवा सकते है। इसके अलावा नाम, जन्म तिथि में संशोधन करने के लिए एप में ही व्यवस्था है।

कालेजों में भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना की तीसरी लहर से युवाओं को बचाने के लिए केंद्र सरकार ने कालेजों में वैक्सीन लगाने के लिए हिदायतें दी हैं। सेहत विभाग ने कालेजों में 18 साल से अधिक आयु के विद्यार्थियों तथा स्टाफ के सदस्यों को वैक्सीन लगाने की योजना को अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए गए है। हालांकि अभी कालेज बंद है और आनलाइन कक्षाएं लग रही हैं।

-------

14 कोरोना संक्रमित मिले, एक महिला की मौत

शुक्रवार को कोरोना से 51 साल की महिला की मौत हुई है। और 14 नए मरीज मिले हैं। 24 लोग कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। घई नगर बस्ती शेख से दो और गढ़ा से तीन मरीज रिपोर्ट किए गए। शुक्रवार को जिले से 5587 लोगों के सैंपल लिए गए। वहीं लैब से आई रिपोर्ट में 5856 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव और 14 पाजिटिव पाए गए। अब तक 1486 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है और 61247 स्वस्थ हो चुक हैं।

-----

बच्चे 00

महिलाएं 06

पुरुष 08

-----

एक दिन में टीकाकरण 1990

कुल टीकाकरण 863635


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.