Move to Jagran APP

jalandhar MC House Meeting Today: मीटिंग में उठेगा अवैध कालोनियों में बिना एनओसी प्लाटों की रजिस्ट्री का मुद्दा

Jalandhar MC House Meeting Today बिना एनओसी के रजिस्ट्री से नगर निगम को हर महीने 3 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। नगर निगम हाउस मीटिंग में आज अवैध कालोनियाें में बिना एनओसी के रजिस्ट्री का मुद्दा उठने की संभावना है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 08:46 AM (IST)
jalandhar MC House Meeting Today: मीटिंग में उठेगा अवैध कालोनियों में बिना एनओसी प्लाटों की रजिस्ट्री का मुद्दा
जालंधर नगर निगम हाउस की मीटिंग आज। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम हाउस मीटिंग में आज अवैध कालोनियाें में बिना एनओसी के रजिस्ट्री का मुद्दा उठने की संभावना है। बिना एनओसी के रजिस्ट्री से नगर निगम को हर महीने 3 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। तहसील में एनओसी ना होने पर भी अवैध कॉलोनियों में प्लाटों की रजिस्ट्री हो रही है और इसके लिए सुविधा शुल्क के नाम पर रिश्वतखोरी जारी है।

loksabha election banner

बिना एनओसी के रजिस्ट्री करने पर एक प्लाट के लिए 10 से 15 हजार रुपये चार्ज किए जा रहे हैं। नगर निगम को एनओसी फीस नहीं मिल रही है। एनओसी के लिए करीब 7 हजरा रुपये प्रति मरला की फीस है और इसे बचाने के लिए ही प्लाट होल्डर बिना एनओसी के ई रजिस्ट्री करवा देता है। सरकार ने इस पर रोक लगाई हुई है लेकिन सभी काम खुलेआम हो रहे हैं।

नगर निगम को हो रहे नुकसान पर कई चिंतित हैं और हाउस की मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। हाउस की मीटिंग रेडक्रास भवन में मंगलवार दोपहर तीन बजे तय की गई है। हाउस की मीटिंग में लीगल कालोनियों में भी सर्टिफिकेट फीस के नाम पर 2 हजार रुपये पर शुल्क तय करने का विरोध तय है क्योंकि इस पर सभी पार्षद नाराज हैं।

यह भी पढ़ें -  जालंधर में आज से रात 10 बजे के बाद बिना कारण घूमे तो होगी जेल, 9.30 बजे तक खुलेंगे होटल व रेस्टोरेंट

यह भी पढ़ें -  जालंधर में एमईएस के सरकारी ठेकेदार ने पंखे से फंदा लगा जान दी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.