Move to Jagran APP

सवाल करके पार्षद बहुत अपमानित करते हैं... जालंधर में निगम सदन की मीटिंग का कर्मचारी करेंगे बायकाट

Jalandhar MC House Meeting निगम की सभी यूनियनों ने हाउस मीटिंग में शामिल ना होने की घोषणा की है। यूनियनों ने कहा कि अगर किसी भी पार्षद का कोई सवाल है तो उसे लिखित में नगर निगम कमिश्नर को देना होगा और संबंधित विभाग का जवाब कमिश्नर को ही देगा।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 01:46 PM (IST)
सवाल करके पार्षद बहुत अपमानित करते हैं... जालंधर में निगम सदन की मीटिंग का कर्मचारी करेंगे बायकाट
निगम कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते हुए नगर निगम यूनियन के सदस्य। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम की सभी यूनियनों ने फैसला किया है कि अब कर्मचारी निगम सदन की बैठकों में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्षद मीटिंग के दौरान उन्हें अपमानित करते हैं। उन्होंने निगम कमिश्नर करनेश शर्मा को ज्ञापन देकर हाउस की मीटिंग में शामिल ना होने की घोषणा की है।

loksabha election banner

यूनियन नेता मनदीप सिंह राजन गुप्ता महीप सरीन राजीव ऋषि भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हर बार हाउस में निगम मुलाजिमों और अधिकारियों को स्टेज पर बुलाकर पार्षद उनसे बदसलूकी करते हैं और आरोप लगाते हैं। इसलिए तय किया गया है कि आप कोई भी दर्जा दर्जा 2 3 और 4 कैटेगरी के मुलाजिम हाउस की मीटिंग में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें - जालंधर की नूरपुर कॉलोनी में प्राइवेट स्कूल में पुलिस की रेड, 15 साल की लड़की के साथ रह रहे कर्मचारी को दबोचा

लिखित में सवाल पूछें पार्षद

यूनियन के सदस्यों ने कहा है कि अगर किसी भी पार्षद का कोई सवाल है तो उसे लिखित में नगर निगम कमिश्नर को देना होगा और संबंधित विभाग का जवाब कमिश्नर को ही देगा। यूनियन ने कहा कि हाउस की मीटिंग में एक पार्षद अगर सवाल पूछता है तो उसी से जुड़े कई सवाल अलग-अलग पार्षद पूछना शुरू कर देते हैं। मौके पर ही कई सवालों के जवाब नहीं मिल सकते ऐसे में पार्षद हमेशा ही मुलाजिमों के साथ धक्के सही करते हैं और मीटिंग में अपमानित करते हैं। मुलाजिम यूनियनों के इस निर्णय से पार्षदों और मुलाजिमों में टकराव बढ़ने की आशंका है।

यह भी पढ़ें - Dragon Door in Jalandhar: जालंधर के बाजारों में लौटी ड्रैगन डोर, प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्ले से हो रही बिक्री

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.