Move to Jagran APP

जालंधर में कांट्रैक्ट मैरिज करा भांजे को कनाडा भेजने का झांसा दे मामा ने ठगे लाखों रुपये, केस दर्ज

जालंधर के गोराया में कांट्रैक्ट मैरिज के सहारे कनाडा भेजने का झांसा दे एक भाई ने अपनी बहन से लाखों रुपये ठग लिए। पुलिस ने आरोपित भाई व उसकी महिला साथी के खिलाफ देहाती पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:45 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:45 AM (IST)
जालंधर में कांट्रैक्ट मैरिज करा भांजे को कनाडा भेजने का झांसा दे मामा ने ठगे लाखों रुपये, केस दर्ज
जालंधर के गोराया में एक भाई ने अपनी बहन से लाखों रुपये ठग लिए।

जालंधर, जेएनएन। भांजे को कांट्रैक्ट मैरिज के सहारे कनाडा भेजने का झांसा दे लाखों रुपये ठगने वाले भाई व उसकी महिला साथी के खिलाफ देहाती पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

गोराया थाना पुलिस को दी शिकायत में बोपाराय कलां की रहने वाली हरजीत कौर ने बताया कि लालचंद नाम का उसका रिश्ते में भाई है, जो वहीं पर रहता है। उसने बताया कि वह उसके बेटे प्रीत को कांट्रैक्ट मैरिज के जरिए कनाडा में सेटल करवा देगा। उसका कहना था कि उसकी एक जानकार गोराया में रहती है, जिसकी बेटी कनाडा में पक्की नागरिक है। हरजीत कौर ने हां की तो वो उसे लेकर पत्ती राउके गोराया में रहने वाली रितु भाटिया के पास गया। वहां पर रितु ने कहा कि उसकी भांजी कनाडा में है। वह उससे प्रीत की कांट्रेक्ट मैरिज करवा देगी और फिर उसे कनाडा भेज देगी। पंद्रह लाख में सौदा तय हुआ, जिसके बाद अलग-अलग समय पर दस लाख रुपये ले लिए गए।

इसके बाद उसके बेटे की न तो शादी करवाई गई और न ही विदेश में सेटल किया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि शिकायतकर्ता का भाई दूसरी महिला से कमीशन लेता था। वहीं जब महिला से पुलिस ने बात की तो उसने बताया कि काफी पैसे शिकायतकर्ता को दे चुकी है और अब सिर्फ दो लाख वापस करना बाकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.