Move to Jagran APP

जालंधर में केएमवी की छात्राएं आनलाइन एलुमनाई मीट से जुड़ी, जाने कार्पोरेट जगत के अनुभव

केएमवी की भूतपूर्व छात्रा ऋचा जैन ने छात्राओं को अपने सपने पूरा करने के लिए मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने छात्राओं को समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने की सलाह दी। साथ ही संबंधित क्षेत्र में निपुणता हासिल करने की जरूरत के बारे में भी समझाया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 04:49 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 04:49 PM (IST)
जालंधर में केएमवी की छात्राएं आनलाइन एलुमनाई मीट से जुड़ी, जाने कार्पोरेट जगत के अनुभव
एलुमनाई में हिस्सा लेती हुईं केएमवी की प्रिंसिपल अतिमा शर्मा द्विवेदी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कन्या महाविद्यालय (केएममवी) की छात्राओं ने एलुमिनाई स्पीक्स सीरीज में हिस्सा लेकर कारपोरेट जगत के अमूल्य अनुभव जाने। इसमें भूतपूर्व छात्रा ऋचा जैन ने छात्राओं को अपने सपने पूरा करने के लिए मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। यह प्रोग्राम पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट आफ कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशंस की तरफ से आयोजित किया गया था। रिसोर्सपर्सन ऋचा जैन ने कैंपस से लेकर कार्पोरेट जगत के अपने सफर के तजुर्बे को सांझा करते हुए आत्मविश्वास के साथ जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने की बात कही। 

loksabha election banner

ऋचा जैन ने छात्राओं को समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने की सलाह दी। साथ ही, छात्राओं को अपने क्षेत्र में निपुणता हासिल करने की जरूरत के बारे में भी समझाया। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्रा को कम से कम एक प्रोग्रामिंग लैंग्वेज में निपुण होना चाहिए। उन्होंने प्रोबलम सॉल्विंग स्किल्स को अपनाकर नई इन्नोवेशंस एवं खोज को समझने पर भी जोर दिया। इसके अलावा उन्होंने मेहनत, लगन, दृढ़ संकल्प एवं समर्पण को सफलता के लिए अहम बताया। प्रोग्राम के अंत में ऋचा जैन ने छात्राओं की ओर से पूछे गए विभिन्न प्रश्नों के उत्तर भी सरल ढंग से दिए।

केएमवी की प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को उनके संबंधित क्षेत्र में निपुणता प्रदान करने के लिए समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसकी मदद से उन्हें मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन मिलता है। उन्हें अपने जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने इस वेबिनार के सफल आयोजन के लिए डा. सुमन खुराना, अध्यक्षा, कंप्यूटर साइंस विभाग तथा डा. प्रदीप अरोड़ा के साथ-साथ सभी प्राध्यापकों के द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें - लुधियाना ब्लास्टः क्षत-विक्षत शव पर घूमी जांच, सीपी बोले- साथ में बम लेकर आया था मरने वाला शख्स

यह भी पढ़ें - धमाके से दहला लुधियाना, कोर्ट कांप्लेक्स में विस्फोट से 2 की मौत, 4 घायल; देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.