Move to Jagran APP

IPL के मैचों से बढ़ी होटल इंडस्ट्री की उम्मीद, कारोबार 20 प्रतिशत बढ़ने की संभावना

होटल द माया के वाइस प्रेसीडेंट श्रीरूप चौधरी ने कहा कि धीर-धीरे कारोबार पटरी पर आ रहा है। आइपीएल के आगाज से कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। क्रिकेट प्रेमी होटल व रेस्तरां में आकर मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 09:11 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 08:08 AM (IST)
IPL के मैचों से बढ़ी होटल इंडस्ट्री की उम्मीद, कारोबार 20 प्रतिशत बढ़ने की संभावना
क्रिकेट प्रेमी मैच देखने के लिए होटल व रेस्तरां का रुख कर रहे हैं। सांकेतिक फोटो

कमल किशोर, जालंधर। कोरोना की दूसरी लहर ने उद्योगों को बुरी तरह प्रभावित किया। सबसे अधिक असर होटल इंडस्ट्री पर पड़ा। पंजाब में लगे मिनी लाकडाउन में कारोबार लगभग पूरी तरफ चौपट हो गया। अब होटल इंडस्ट्री को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) से काफी उम्मीदें है। भारतीय समय के अनुसार मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। क्रिकेट प्रेमी मैच देखने के लिए होटल व रेस्तरां का रुख कर रहे हैं। आइपीएल शुरू होने से होटल इंडस्ट्री के कारोबार में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि इसके लिए होटल और रेस्टोरेंट मालिकों को बेहतर तैयारियां करनी होंगी। 

loksabha election banner

होटल एवं रेस्तरां एसोसिएशन आफ जालंधर के चेयरमैन परमजीत सिंह ने कहा कि कोरोना के कमजोर पड़ने के बाद इंडस्ट्री का कारोबार 50 फीसद तक बढ़ा है। कोरोना काल में कारोबार 10 से 15 फीसद था। आइपीएल का आगाज होने से कारोबार में 20 प्रतिशत इजाफा हो जाता है। होटल व रेस्तरां में कोरोना काल में सेहत विभाग की गाइडलाइन की पालना कर रहे हैं।

फिलहाल होटल प्रबंधन ने आइपीएल को लेकर किसी प्रकार की तैयारी नहीं की है। न ही किसी प्रकार के आफर दिए हैं। आइपीएल को लेकर होटल प्रबंधन का कहना है कि आइपीएल से उम्मीद है। क्रिकेट प्रेमी मैचों का लुठफ उठा सकते है। इंडस्ट्री का कारोबार बढ़ सकता है।

कारोबार धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा

होटल द माया के वाइस प्रेसीडेंट श्रीरूप चौधरी ने कहा कि धीर-धीरे कारोबार पटरी पर आ रहा है। आइपीएल के आगाज से कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। क्रिकेट प्रेमी होटल व रेस्तरां में आकर मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं। तीसरी लहर का भी डर सता रहा है।

जालंधर की होटल इंडस्ट्री एक नजर में

-140 होटल व रेस्तरां है शहर में

-220 करोड़ रुपये का कारोबार प्रतिवर्ष करते है

- रोजाना 60 हजार से डेढ़ लाख के बीच होता है कारोबार

यह भी पढ़ें - चरणजीत सिंह चन्‍नी कल सुबह 11 बजे लेंगे पंजाब के सीएम पद की शपथ, राज्‍यपाल को पेश किया दावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.