Move to Jagran APP

Corona Effect: अफसर नहीं लेंगे मांगपत्र, शिकायतें व आवेदन भी ईमेल से, दफ्तरों में आधा स्टाफ करेगा काम

जालंधर में एसएसपी देहाती नवजोत सिंह माहल आरटीए सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह और शाहकोट के एसडीएम के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकारी दफ्तरों में कोरोना का खौफ पसर गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 12:53 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 12:53 PM (IST)
Corona Effect: अफसर नहीं लेंगे मांगपत्र, शिकायतें व आवेदन भी ईमेल से, दफ्तरों में आधा स्टाफ करेगा काम
Corona Effect: अफसर नहीं लेंगे मांगपत्र, शिकायतें व आवेदन भी ईमेल से, दफ्तरों में आधा स्टाफ करेगा काम

जालंधर, [मनीष शर्मा] जालंधर में एसएसपी देहाती नवजोत सिंह माहल, आरटीए सेक्रेटरी बरजिंदर सिंह और शाहकोट के एसडीएम के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सरकारी दफ्तरों में कोरोना का खौफ पसर गया है। जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी ने अब अधिकारियों के मांग पत्र लेने पर पाबंदी लगा दी है। अब सिर्फ ईमेल के जरिये ही मांगपत्र लिए‌ जाएंगे। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में स्टाफ भी आधा कर दिया गया है और यह आदेश डीसी, एसडीएम और तहसील समेत जिले के तमाम सरकारी दफ्तरों में लागू किए जाएंगे।‌

loksabha election banner

जिला मजिस्ट्रेट की इन हिदायतों का मकसद सीधे तौर पर सरकारी दफ्तरों में लोगों का आना जाना घटाना है ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे को कम से कम किया जा सके। जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी ने इस बारे में अपील करते हुए कहा कि अगर कोई डीसी दफ्तर में अपना आवेदन या शिकायत देना चाहता है तो खुद आने के बजाय ईमेल के जरिये भेजें।

इसके लिए ईमेल आईडी dc.jal@punjabmail.gov.in जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अगर बहुत जरूरी केसों में किसी व्यक्ति को खुद आकर अपनी दरखास्त देनी है तो वह पीए टू डीसी शाखा में जमा करवा सकता है जो स्टेनो टू डीसी की तरफ से उनके साथ बातचीत कर संबंधित विभाग व शाखा को भेज दी जाएगी।

एंट्री गेट पर हैंड सैनिटाइजर रखना अनिवार्य

उन्होंने जिले के सभी सरकारी दफ्तरों के एंट्री गेट पर हैंड सैनिटाइजर रखना अनिवार्य कर दिया है और वहां पर कर्मचारी की ड्यूटी लगाने के लिए कहा है ताकि हर कर्मचारी व आम आदमी हैंड सैनिटाइजर करने के बाद ही दफ्तर में एंट्री कर सके। अब अलग-अलग संगठनों की तरफ से दिए जाने वाले मांग पत्र सिर्फ ईमेल के जरिए ही स्वीकार किए जाएंगे। कोई भी संगठन ईमेल आईडी dc.jal@punjabmail.gov.in के जरिये अपने मांग पत्र भेज सकता है। उन्होंने सहायक कमिश्नर जनरल को भी हिदायत की कि जिले में किसी भी पीसीएस अधिकारी या अन्य किसी अफसर के कोरोना पॉजिटिव आने की सूरत में उस अधिकारी का काम देखने के लिए बैकअप प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि जिले में जो भी अधिकारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं उनके दफ्तर को पूरी तरह से सैनिटाइज कर 72 घंटों के लिए सील कर दिया जाए ताकि यह बीमारी आगे ना फैल सके।

डीसी दफ्तर के दफ्तर स्टाफ को आधे-आधे में बांट दिया जाए और उनका 14-14 दिन का रोस्टर बनाकर ड्यूटी आर्डर जारी किया जाए। इसके लिए सहायक कमिश्नर जनरल की ड्यूटी लगा दी गई है। इसके लिए सब डिवीजन व तहसील स्तर पर स्टाफ का ड्यूटी रोस्टर तैयार करने की जिम्मेदारी एसडीएम की होगी।

जिले में 1173 कोरोना संक्रमित, 26 मौतें

जिले की बात करें तो अभी तक 1173 लोगों को कोरोना हो चुका है। इनमें से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 709 लोग इनमें से ठीक हो चुके हैं, जिन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस वक्त जिले में 453 लोग कोरोना संक्रमित होकर से जूझ रहे हैं। बड़े अधिकारियों के साथ पुलिस व सेना के जवान भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

जालंधर में अब तक 28721 टेस्ट हुए, 977 की रिपोर्ट बाकी

 जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना वायरस महामारी की जांच के लिए अब तक 28,721 लोगों के गले के द्वारा टैस्ट किये गए। जिनमें से 26,285 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है और 977 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.