Move to Jagran APP

कश्मीर में पंजाब के फल कारोबारी पर आतंकी हमले से आढ़ती डरे, बोले- अब कारोबार मुश्किल Jalandhar News

अबोहर के फल कारोबारी की आतंकियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद जालंधर के आढ़ती खौफ में हैं। उन्होंने सरकार से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने की मांग की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 09:17 AM (IST)
कश्मीर में पंजाब के फल कारोबारी पर आतंकी हमले से आढ़ती डरे, बोले- अब कारोबार मुश्किल Jalandhar News
कश्मीर में पंजाब के फल कारोबारी पर आतंकी हमले से आढ़ती डरे, बोले- अब कारोबार मुश्किल Jalandhar News

जालंधर [शाम सहग]। जम्मू के शोपियां क्षेत्र में अबोहर के फल कारोबारी पर आतंकी हमले के बाद जिले के फ्रूट आढ़तियों में खौफ है। उनका मानना है कि इस हमले का सीधे-सीधे कारोबार पर असर पड़ेगा। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि श्रीनगर से भी कारोबार करना भी मुश्किल हो जाएगा। हमले को लेकर उनमें भारी रोष है। मौजूदा स्थिति को लेकर जब ‘दैनिक जागरण’ ने जब आढ़तियों की राय जानी तो अधिकतर ने कहा कि सरकार को वहां पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध करने चाहिए।

loksabha election banner

अनुच्छेद 370 खत्म पर स्थिति यथावत

फल व सब्जी के थोक विक्रेता व सप्लायर रवि शंकर गुप्ता बताते हैं कि केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 व धारा 35ए खत्म करने के बाद भी वहां शांति बहाल नहीं हुई है। बल्कि अबोहर के फल कारोबारी की हत्या से स्पष्ट हो गया है कि आज भी वहां पर स्थिति यथावत है।

जालंधर के फ्रूट मर्चेंट नीरज अरोड़ा, रवि शंकर गुप्ता और विशाल गुलाटी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में अबोहर के फल कारोबारी की आतंकियों द्वारा हत्या के बाद माहौल खौफजदा है।

घटना निंदनीय, जिम्मेदारी तय करे सरकार

कारोबारी नीरज अरोड़ा ने कहा कि जम्मू में अबोहर के फल कारोबारी की हत्या अति निंदनीय है। इसके लिए सरकार को जिम्मेदारी तय करते हुए कारोबारी के परिवार को इंसाफ दिलाना चाहिए। इसके साथ ही कश्मीर के साथ कारोबार को लेकर भी कारोबारी संशय में हैं। इसे दूर किया जाना चाहिए और कारोबारियों को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

नहीं है सौहार्दपूर्ण कारोबार का महौल

फल कारोबारी विशाल गुलाटी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में फल कारोबारी की हत्या के बाद बाद कारोबारी खौफ में हैं। इस तरह से सौहार्दपूर्ण महौल बनना मुश्किल होगा। इस घटना के बाद अधिकतर कारोबारी जम्मू-कश्मीर जाने से परहेज करेंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.