Move to Jagran APP

जालंधर के दोकोहा में आरयूबी के लिए निशानदेही करने के निर्देश, डीसी थोरी ने PWD अधिकारियों के साथ किया दौरा

जालंधर के डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने दोकोहा आरयूबी के लिए राजस्व अधिकारियों को जमीन की निशानदेही शुरु करने के निर्देश जारी किए हैं। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने पीडब्ल्यूडी और रेलवे जालंधर के आधिकारियों के साथ साइट का निरीक्षण किया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 05:14 PM (IST)
जालंधर के दोकोहा में आरयूबी के लिए निशानदेही करने के निर्देश, डीसी थोरी ने PWD अधिकारियों के साथ किया दौरा
दोकोहा रेलवे अंडर ब्रिज साइट का दौरा करने डीसी घनश्यान थोरी व साथ में अन्य अधिकारी।

जालंधर, जेएनएन। अति व्यस्त लाहौर-दिल्ली रेल खंड पर स्थित दोकोहा रेलवे क्रासिंग पर अंडर ब्रिज बनाए जाने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने राजस्व अधिकारियों को जमीन की निशानदेही शुरु करने के निर्देश जारी किए हैं। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने पीडब्ल्यूडी और रेलवे जालंधर के आधिकारियों के साथ साइट का निरीक्षण किया है। डिप्टी कमिश्नर ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के चेयरमैन सुखबीर सिंह संधू को पत्र लिख कर अपील की है कि प्रोजेक्ट डायरेक्टर अम्बाला/जालंधर को और आरओबी संबंधी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए जाएं। 

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने एनएचएआई को लिखे पत्र में अवगत करवाया है कि दकोहा रेलवे क्रासिंग एनएच-44 से मात्र 25 मीटर की दूरी पर है, जहां सड़क हादसों को रोकने के लिए एक अंडरपास की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि एनएच-44 से लगती दकोहा रेलवे क्रॉसिंग पर जब रेल गाड़ियां गुजरती हैं, तो हाईवे पर वाहनों की लंबी लाईने लग जातीं हैं। तेज रफ्तार से सीधा हाईवे ऊपर आने वाले वाहन हादसों का कारण बनते है।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की रिपोर्ट अनुसार एनएच-44 के साथ नजदीकी होने की वजह से दकोहा रेलवे क्रासिंग पर रेलवे ओवर ब्रिज नहीं बनाया जा सका। हालांकि वाहन अंडरपास बनाया जा सकता है, जिससे न सिर्फ इलाका निवासियों को राहत मिलेगी, बल्कि हादसों को रोकने में भी सहायता मिलेगी। इस मौके पर एसडीएम डा. जय इंद्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी इंजीनियर (बी एंड आर) भागविंदर सिंह तुली, एसडीओ विशाल कुमार, सहायक इंजीनियर राहुल आदि उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.