Move to Jagran APP

Jalandhar Doctors Strike: लगातार आठवें दिन मरीज हुए परेशान, डॉक्टरों ने दरी पर बैठ की ओपीडी जांच

जालंधर में आठवें दिन सोमवार को भी सरकारी डॉक्टरों का संघर्ष जारी रहा। डॉक्टरों ने रोष मार्च निकाला और धरना दिया। विरोध के साथ-साथ उन्होंने दरी पर बैठकर ओपीडी जारी रखी। इसके बावजूद मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 03:59 PM (IST)
Jalandhar Doctors Strike: लगातार आठवें दिन मरीज हुए परेशान, डॉक्टरों ने दरी पर बैठ की ओपीडी जांच
छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ आठवें दिन डॉक्टरों ने विरोध जताया। साकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, जालंधर। छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ आठवें दिन सोमवार को भी सरकारी डॉक्टरों का संघर्ष जारी रहा। डॉक्टरों ने विरोध के साथ-साथ दरी पर बैठकर ओपीडी जारी रखी। इसके बावजूद, मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। मरीज इलाज के लिए इधर-उधर भटकते रहे। इमरजेंसी वार्ड में भी मरीजों को इलाज के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। मरीजों को सही समय पर इलाज न मिलने से वह दर्द के मारे चिल्लाते रहे। सांप के डसे मरीज को भी इलाज के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। डॉक्टरों के इलाज के बावजूद उसका दर्द कंट्रोल नहीं हो रहा था। डॉक्टरों व मौके पर तैनात स्टाफ ने उसे ग्लूकोस लगाकर वार्ड में शिफ्ट कर दिया और कहा कि इसका ऐसे ही इलाज होना है।

prime article banner

डाक्टरों ने सरकारी ओपीडी पर्चियों का बायकाट कर पीसीएमएस डाक्टर्स एसोसिएशन की ओर से बनाई ओपीडी पर्चियों पर मरीजों को दवा लिख कर दी। इस दौरान मरीजों को स्वयंसेवी संगठन के सहयोग से मुफ्त दवाइयां भी बांटी गई।  डॉक्टरों ने 57 मरीजों की जांच की।

धरना देते हुए दरियों पर बैठकर की ओपीडी जांच

सिविल अस्पताल में दरी पर बैठकर धरना देते हुए डॉक्टर। उन्होंने यहीं पर ओपीडी देखी।

डॉक्टरों ने धरना प्रदर्शन किया और वहीं दरियों पर बैठकर ओपीडी चलाई और मरीजों की जांच कर उन्हें मुफ्त दवाइयां दी। जच्चा-बच्चा सेंटर में जांच करवाने के लिए गर्भवती महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इमरजेंसी में भी कोई महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर न होने की वजह से उन्हें भटकना पड़ा। उधर, पीसीएमएस डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रधान डॉ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि सरकार उनकी मांगों को लेकर टालमटोल कर रही है।  

सिविल सर्जन दफ्तर तक निकाली रोष रैली

इससे पहले डॉक्टरों ने रोष रैली निकाली जो सिविल अस्पताल से शुरू होकर सिविल सर्जन दफ्तर में संपन्न हुई। उन्होंने वहां पर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस अवसर पर डॉ. वरिंदर सिंह रियाड़, डॉ. अभिषेक सच्चर, डॉ. चंद्र प्रकाश, डॉ. अशोक थापर, डॉ. गुरमीत लाल, डॉ. एमपी सिंह, डॉ. हरदेव सिंह, डॉ. भूपिंदर सिंह, डॉ. सतिंदर कौर, डा. जसमिंदर कौर, डॉ नरेश बाठला, डॉ. बिंदु, नमिता घई, डॉ. गुरमीत लाल, डॉ. सतिंदर जीत सिंह बजाज, डॉ. वीरेंद्र कुमार, डॉ. वंदना, विभाग के दिनेश कुमार, मीनाक्षी, पवन कुमार, राकेश कुमार व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK