Move to Jagran APP

Jalandhar School Alert: अगस्त के अंत तक सारे स्टाफ की वैक्सीनेशन जरूरी, वरना स्कूल में एंट्री नहीं

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के आधिकारियों से कहा कि इस अगस्त के अंत तक जिले के सभी सरकारी और प्राईवेट शैक्षिक संस्थानों में सभी टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ को वैक्सीन की दोनों डोज सुनिश्चित की जाएं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 05:43 PM (IST)
Jalandhar School Alert: अगस्त के अंत तक सारे स्टाफ की वैक्सीनेशन जरूरी, वरना स्कूल में एंट्री नहीं
डीसी घनश्याम थोरी ने स्कूलों में स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप लगाने के आदेश दिए हैं। सांकेतिक चित्र।

जासं, जालंधर। एक दिन पहले  पंजाब के कुछ जिलों के स्कूलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। अब जिले के सभी सरकारी और प्राईवेट स्कूलों को टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ की वैक्सीनेशन पूरी करनी होगी। 31 अगस्त तक इसे पूरा करना होगा। इसके बाद बिना वैक्सीन लगे स्टाफ सदस्य को स्कूल जाने की अनुमति नहीं होगी। बुधवार को डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने इस संबंधी आदेश जारी कर दिए। उन्होंने कहा कि 31 अगस्त के बाद किसी को भी स्कूल में जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, जब तक व्यक्ति वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेता।

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के आधिकारियों से कहा कि इस अगस्त के अंत तक जिले के सभी सरकारी और प्राईवेट शैक्षिक संस्थानों में सभी टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ को वैक्सीन की दोनों डोज सुनिश्चित की जाएं। उन्होंनें स्पष्ट कहा कि इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा क्योंकि बच्चों की सुरक्षा के साथ किसी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता।

स्कूलों में लगाए जाएं विशेष वैक्सीनेशन कैंप

स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के आधिकारियों की सांझी बैठक में डिप्टी कमिश्नर ने आदेश दिए कि सरकारी और प्राईवेट स्कूलों और कालेजों में विशेष कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान चला कर यह यकीनी बनाया जाए कि कोई भी कोविड वैक्सीन का टीका लगने से न रह जाए। उन्होनें शिक्षा विभाग के आधिकारियों को आदेश दिए कि टीचिंग और नान -टीचिंग स्टाफ, जिन्होंने एक या दोनों कोविड वैक्सीन की डोज लगवा ली हैं, उनकी सूची बनाई जाए। 

बैठक दौरान जिला शिक्षा अधिकारी (सेकेंडरी) और जिला शिक्षा अधिकारी (एलिमेंट्री) को दो दिनों में कोविड टीकाकरण करवाने से रहते अध्यापकों की सूचना एकत्रित कर इसे गूग्गल शीट पर जिला टीकाकरण अधिकारी को भेजने को कहा गया है। इसके बाद सबंधित स्कूलों में कैंप लगाए जाएंगे। 

स्कूलों में करवाए जाएं आरटी-पीसीआर टेस्ट

इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के आधिकारियों को यह भी आदेश दिए कि स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल, जिसमें मास्क पहनना, हाथ धोने और अन्य मापदंड शामिल है, का सख्ती से पालन किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि स्कूलों में आरटी-पीसीआर टेस्ट सुनिश्चित किए जाएं ताकि वायरस को फैलने से रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.