Jalandhar Vaccination: महानगर में वैक्सीन का स्टाक पौने 2 लाख, टीका लगाने वाले कर्मचारी हड़ताल पर

जालंधर में वैक्सीन लगाने की हर घर दस्तक मुहिम पर सवालिया निशान लग गया है। पौने 2 लाख वैक्सीन स्टाक होने के बाद भी लोगों को वैक्सीन लगवाने में मुश्किल आ रही है क्योंकि मंगलवार को नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

Pankaj DwivediPublish: Wed, 17 Nov 2021 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 10:52 AM (IST)
Jalandhar Vaccination: महानगर में वैक्सीन का स्टाक पौने 2 लाख, टीका लगाने वाले कर्मचारी हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, जालंधर। पौने 2 लाख वैक्सीन स्टाक होने के बाद भी जालंधर में कोविड वैक्सीनेशन पर ब्रेक लग गई है। कारण, मंगलवार को नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। वैक्सीन लगाने वाले केंद्रों पर स्टाफ की किल्लत आड़े आ रही है। ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ ने हड़ताल का हवाला देकर लोगों को निराश लौटाया। स्वास्थ्य विभाग ने रेगुलर स्टाफ की सहायता से वैक्सीन लगवाई लेकिन लक्ष्य से पिछड़े रहे। 

त्योहार के बाद फिर वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे लोग

त्योहारी सीजन के दौरान वैक्सीन को लेकर लोगों का उत्साह कम हो गया था। त्योहार खत्म होते ही लोगों में वैक्सीन को लेकर एक बार फिर उत्साह जागा। अब वैक्सीन एनएचएम मुलाजिमों की हड़ताल से प्रभावित होने लगी है। पिछले तीन दिन से राज्य सरकार की कोरोना वैक्सीन की दर बढ़ाने के लिए हर घर दस्तक मुहिम शुरू की है। इसके बाद पिछले तीन दिन से सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने वालों पर लोगों की लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। अभी रोजाना 10 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग रही थी लेकिन कर्मचारियों की हड़ताल से टीकाकरण पटरी से उतर गया है। 

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा मानते हैं कि मुलाजिमों की हड़ताल की वजह से वैक्सीन के ग्राफ में गिरावट आई है। बुधवार को रुटीन वैक्सीन की वजह से गिरावट ज्यादा आने के आसार हैं। विभाग की ओर से हर घर दस्तक मुहिम भी प्रभावित होगी। विभाग के स्टोर में पौने दो लाख के करीब डोज पड़ी है लेकिन हड़ताल की वजह से लक्ष्य पूरा करने में दिक्कत आ सकती है। जिले में 1453603 लोग पहली और 747062 लोग दूसरी डोज लगवाने वाले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - Punjab Pollution: दीवाली के बाद जालंधर में पराली जलाने के मामले बढ़े, फिल्लौर और शाहकोट में सबसे ज्यादा, FIR एक भी नहीं

यह भी पढ़ें - Fire in Tarantaran: खालसा सुपर सटोर में आग लगने से 10 करोड़ का नुकसान, इमारत गिरने का खतरा

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept