Move to Jagran APP

जालंधर में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों के बाहर लगी लंबी लाइनें, 109 सेंटरों में 16010 लोगों को लगा टीका

जालंधर में कोविशील्ड कि 15 हजार डोज आने के बाद शुक्रवार को लोगों ने राहत की सांस ली। सुबह से ही सेंटरों के बाहर लोगों के उत्साह के चलते लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। शुक्रवार को जिले के करीब 109 सेंटरों में 16010 लोगों को वैक्सीन लगी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 09:08 AM (IST)
जालंधर में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों के बाहर लगी लंबी लाइनें, 109 सेंटरों में 16010 लोगों को लगा टीका
जालंधर में तेज धूप के बीच भी लोग वैक्सीन लगवाने के इंतजार में खड़े रहे।

जालंधर, जागरण संवाददाता। पिछले 4 दिन से कोविशिल्ड का स्टॉक न होने की वजह से लोगों को खासी निराशा झेलनी पड़ रही थी। कोरोना को हराने के लिए लोगों ने वैक्सीन लगवाने के लिए ठान ली है। वीरवार रात को इंतजार की घड़ियां खत्म हुई और कोविशील्ड कि 15 हजार डोज आने के बाद शुक्रवार को लोगों ने राहत की सांस ली। सुबह से ही सेंटरों के बाहर लोगों के उत्साह के चलते लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। शुक्रवार को जिले के करीब 109 सेंटरों में 16010 लोगों को वैक्सीन लगी। इसके बाद कोविशिल्ड का स्टाक खत्म हो गया। शनिवार को सेंटरों में केवल कोवैक्सीन लगेगी। गर्मी में भी लोग वैक्सीन लगवाने के इंतजार में खड़े थे।

loksabha election banner

सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने वालों की लाइन बाहर तक पहुंच गई। करीब पांच सौ लोग वैक्सीन लगवाने के पहुंचे। तकरीबन डेढ़ बजे तक 370 लोगों को वैक्सीन और वैक्सीन खत्म होने की वजह से सेंटर बंद करना पड़ा। शेष लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। ज्यादातर लोग दूसरी डोज लगवाने के लिए थे। सिविल अस्पताल के नर्सिग स्कूल में आए बुजुर्ग संतोष सिंह का कहना है कि सरकार को एक योजनाबद्ध तरीके से काम करना चाहिए ताकि सीनियर सिटीजन को वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर लगे और गर्मी में लंबे समय तक खड़ा न रहना पड़े। हालांकि सरकार की ओर से बुजुर्गों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाने के आदेश जारी किए गए थे। परंतु सेंटरो में इसे पूरी तरह से दरकिनार किया जा रहा है। कोविशिल्ड के अलावा कुछ सेंटरों मैं कोवैक्सीन की डोज लगाने का भी प्रावधान किया गया है।

इसके अलावा यूथ को वैक्सीन लगाने के लिए विभाग की ओर से डीएवी अस्पताल में विशेष कैंप का आयोजन किया गया है। सेंटरों में पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्था की गई। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बनाए गए सेंटर में अवस्था का आलम दिखा ।भीड़ के बावजूद विभाग की ओर से मौके पर एक वैक्सीनेटर और एक ही कंप्यूटर लगा रखा था जबकि यहां इनकी संख्या बढ़ाने की जरूरत थी इसे लेकर मौके पर तैनात स्टाफ की ओर से आला अधिकारियों से मांग भी की गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में 16010 लोगों को वैक्सीन लगी। जिले के स्टोर में कोविशिल्ड खत्म हो गई है। स्टोर में 1370 कोवैक्सीन की डोज पड़ी है। शनिवार को सेंटरों में कोवैक्सीन लगेगी।

13 मरीजों की हुई पुष्टि, किसी नही हुई मौत

जालंधर: कोरोना के मरीजों के साथ मरने वालों की संख्या काफी कम हो गई है। शुक्रवार को जिले में 13 मरीज रिपोर्ट हुए और किसी की कोरोना से मौत नही हुई। सात मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नूरमहल से तीन व सेना के अस्पताल से एक कोरोना के मरीज रिपोर्ट हुआ। 5580 लोगों के सेंपल लेकर लैबों में भेजे गए। एक्टिव मरीजों की संख्या 129 तक पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.