Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Vaccine Update: सुरक्षित है वैक्सीन, स्वस्थ हैं सभी टीका लगवाने वाले डाक्टर व हेल्थ वर्कर्स

जालंधर में शनिवार को 138 डाक्टरों और हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया था। टीका लगाते समय किसी को स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या पेश नहीं आई थी। सभी ने रविवार को आम दिनों की तरह अपने काम किए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 06:00 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:00 PM (IST)
Jalandhar Coronavirus Vaccine Update: सुरक्षित है वैक्सीन, स्वस्थ हैं सभी टीका लगवाने वाले डाक्टर व हेल्थ वर्कर्स
जालंधर में शनिवार को पहला टीका पूर्व एसएमओ डा. कश्मीरी लाल को लगा था। वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

जालंधर [कमल किशोर]। कोरोना वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों से आम लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। जिले में शनिवार को जिन 138 डाक्टरों और हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया गया था, वे सभी स्वस्थ हैं और रविवार का दिन उन्होंने रूटीन की तरह काम करके गुजारा। टीका लगाते समय या बाद में किसी को स्वास्थ्य से जुड़ी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है।

loksabha election banner

शनिवार को जिन डाक्टरों और हेल्थ वर्कर्स को टीका लगा, वे आधे घंटे के बाद ड्यूटी पर लौट गए थे और अपना काम जारी रखा। उन्होंने शाम को सैर करने के साथ-साथ आनलाइन बैठकों में भी हिस्सा लिया। जिन डाक्टरों को टीका लगा है वह पहले की तरह ही काम कर रहे हैं।

वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर न दें ध्यान

डाक्टरों का कहना है कि लोग कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दें। जिन्हें भी विभाग की ओर से टीका लगवाने का मैसेज जा रहा है, वह टीका जरूर लगवाएं। फिलहाल, जालंधर में तीन सेंटरों में ही टीके लगाए जा रहे हैं।
टीका लगवाने के बाद कोई समस्या नहीं आईः डा. कश्मीरी लाल

सिविल अस्पताल के पूर्व एसएमओ डा. कश्मीरी लाल ने बताया कि शनिवार को टीका लगवाने के बाद उन्होंने पहले की तरह ही अपने काम किए हैं। उन्होंने रविवार सुबह व शाम को सैर की है। किसी प्रकार की थकावट महसूस नहीं हुई। ना ही टीका लगाने के बाद सेहत संबंधित समस्या का सामना करना पड़ा है। सोमवार को जिन लोगों को टीका लगवाने के मैसेज पहुंचे, वे केंद्र जरूर जाएं।

रोजाना की तरह कर रहा हूं कामः डा. नवजोत दहिया

आइएमए सेंट्रल के वाइस प्रधान डा.  नवजोत दहिया।

आइएमए सेंट्रल के वाइस प्रधान डा.  नवजोत दहिया ने कहा कि टीका लगने के बाद भी वह पहले की तरह काम कर रहे हैं। उन्हें किसी प्रकार की सेहत संबंधी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। आनलाइन बैठकें भी अटेंड भी की जा रही हैं। अस्पताल में मरीजों का पहले की तरह चेकअप कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार रात को एक मरीज का आपरेशन किया है। इसके अलावा इमरजेंसी में मरीजों की मेडिकल जांच भी की। उन्होंने कहा कि लोगों को टीके से जुड़ी अफवाहों से बचना चाहिए। विभाग जिन लोगों को टीका लगाने संबंधित मैसेज भेज रहा है, वह सेंटर में आकर टीका जरुर लगवाएं।

पहले जैसा ही महसूस कर रहा हूंः डा भूपिंदर सिंह

सिविल अस्पताल के डा. भूपिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या पेश नहीं आई है।

सिविल अस्पताल के डा. भूपिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा है। घर हो या मरीजों का चेकअप। हर काम पहले की तरह किया है। मरीजों को इमरजेंसी में देखा भी जा रहा है। किसी प्रकार की थकावट महसूस नहीं हुई। लोग टीका लगाए जाने को लेकर अफवाहों से दूर रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.