Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में दो मरीजों की मौत, 89 नए केस सामने आए

Jalandhar Coronavirus Update सेहत विभाग का कहना है कि त्योहारों के सीजन में बाजारों में भीड़ बढऩे लगी है और लोग कोरोना से बचाव को लेकर नीतियों को दरकिनार करने लगे है। इसी कारण मरीज बढ़ रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:18 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 04:14 PM (IST)
Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में दो मरीजों की मौत, 89 नए केस सामने आए
जालंधर में कोरोना वायरस मामले एक फिर से बढ़ने लगे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जालंधर, जेएनएन। कोरोना एक फिर से सक्रिय होने लगा है। दिल्ली की तर्ज पर जिले में भी कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढऩे लगी है। मरीजों की बढ़ती संख्या कोरोना की दूसरी लहर का संकेत देने लगी है। वीरवार को कोरोना ने 89 लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया। ताजा मामलों के साथ जिले के कुल मरीजों की संख्या 15,978 पहुंच गई है। कोरोना की वजह से 2 मरीजों की मौत भी हुई है। इसी के साथ जिले कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 493 हो गई है। वीरवार को 42 मरीजों को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से छुट्टी दे कर घर भेजा गया।

loksabha election banner

इससे पहले, बुधवार को 32 दिन बाद जिले में दोबारा कोरोना के 100 लोग पाजिटिव पाए गए। दो मरीजों की मौत हो गई और 57 मरीजों को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से छुट्टी देकर घर रवाना किया गया। 

इससे पहले जिले में नौ अक्टूबर को 103 कोरोना के मरीज सामने आए थे। इसके बाद मरीजों की संख्या कम होने लगी थी। अब पिछले कुछ दिनों से मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी है। सेहत विभाग का कहना है कि त्योहारों के सीजन में बाजारों में भीड़ बढऩे लगी है और लोग कोरोना से बचाव को लेकर नीतियों को दरकिनार करने लगे है। इसी कारण मरीज बढ़ रहे हैं।

सेहत विभाग के अनुसार पुलिस कमिश्नर आफिस, बुंडाला स्थित इंडस्ट्री, केवी-4 स्कूल, निजी अस्पताल तथा एनआइटी का एक-एक, बीएसएफ कैंपस से दो लोगों को कोरोना होने का मामला सामने आया। इसके अलावा विवेकानंद पार्क से चार, गढ़ा, सुभाष नगर, न्यू शंकर गार्डन, शाहकोट तथा इंद्रापुरी से तीन-तीन, रहमानपुर, अर्जुन नगर, विकास पुरी, फोलड़ीवाल, संसारपुर, बस्ती दानिशमंदा, न्यू जवाहर नगर, मास्टर तारा ङ्क्षसह नगर, गुरु रामदास नगर, मिलाप चौक, राजा गार्डन, रामा मंडी, लाजपत नगर तथा रोज गार्डन से दो-दो लोग कोरोना पाजिटिव मरीजों की सूची में शामिल हैं।

सिविल सर्जन डा. गुरिंदर कौर चावला ने बताया कि लोगों को भीड़ में जाने से परहेज करना चाहिए। लोगों की लापरवाही से आने से वाले दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ सकती हैं। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए।

पिछले 11 दिन में मरीजों का आंकड़ा

तिथि मरीज

01 नवंबर 61

02 53

03 52

04 81

05 73

06 63

07 77

08 39

09 77

10 76

11 100

ये आए पाजिटिव

बच्चे 05

महिलाएं 35

पुरुष 60


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.