Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update: जालंधर में कोरोना वायरस के 105 नए केस, दो और मरीजों की मौत

Jalandhar Coronavirus Update कोरोना के मरीजों का ग्राफ पिछले माह काफी बढ़ गया था। इसके साथ ही सेहत विभाग का लेखा-जोखा भी गड़बड़ा गया। इंटरनल आडिट में सामने आया कि अन्य जिलों के 50 मरीज जालंधर के खाते में गिन लिए गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 07:53 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 04:21 PM (IST)
कोरोना ने दाना मंडियों के स्टाफ और वहां धान बेचने के लिए आने वाले लोगों को गिरफ्त में लिया।

जालंधर, जेएनएन। जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस ने 105 लोगों को गिरफ्त में लिया है। इसी के साथ  जिले में कुल मरीजों की संख्या 14161 तक पहुंच गई है। वहीं संक्रमण की चपेट में आए दो और मरीजों की मौत हो गई, जिसके साथ जिले में कोरोना से मौत की संख्या 441 हो गई है।

loksabha election banner

कोरोना के मरीजों का ग्राफ पिछले माह काफी बढ़ गया था। इसके साथ ही सेहत विभाग का लेखा-जोखा भी गड़बड़ा गया। इंटरनल आडिट में सामने आया कि अन्य जिलों के 50 मरीज जालंधर के खाते में गिन लिए गए हैं। सोमवार को जिले में कोरोना के 82 मरीज रिपोर्ट होने पर विभाग ने एक साथ 50 मरीज कम कर अपना आंकड़ा दुरुस्त कर लिया। ऐसे में जिले के मरीजों का आंकड़ा 32 रह गया। इसके अलावा कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई। 91 मरीजों को सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से छुट्टी देकर घर के लिए रवाना किया गया।

सोमवार को कोरोना ने दाना मंडियों के स्टाफ और वहां धान बेचने के लिए आने वाले लोगों को गिरफ्त में लिया। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दाना मंडी मिथरा से चार तथा पुरानी दाना मंडी नूरमहल से तीन लोगों को कोरोना होने का मामला सामने आया। सेना अस्पताल से तीन, सिविल अस्पताल शाहकोट से दो , सीआरपीएफ तथा बीएसएफ कैंपस से एक-एक मरीज कोरोना का रिपोर्ट हुआ। कोरोना पाजिटिव मरीजों की सूची में शंकर गांव के छह, टैगोर नगर व डिफेंस कालोनी से चार-चार, जमशेर व करतारपुर से तीन-तीन, नकोदर, जीटीबी नगर, जालंधर छावनी तथा शक्ति नगर से दो-दो लोग शामिल हैं।

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से जांच पड़ताल में जालंधर के खाते में अन्य जिलों के पचास मरीज सामने आए। उसे ठीक कर लिया गया। जिले में मरीजों की कुल संख्या 14056 और मरने वालों की 439 हो गई है। जिले में सोमवार को 2432 लोगों के सैंपल लेने के बाद कुल संख्या 219551 हो गई है। 194809 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.