Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update ः जालंधर में आठ विद्यार्थियों समेत 113 कोरोना पाजिटिव, चार की मौत

Jalandhar Coronavirus Update जालंधर में बुधवार को एक सरकारी डाक्टर सरकारी स्कूलों के 8 विद्यार्थियों व निजी स्कूलों के दो स्टाफ सदस्यों सहित 113 लोग कोरोना की चपेट में आए। वहीं 23 दिन बाद बुधवार को एक दिन में चार मरीजों की मौत भी हुई।

By Vinay kumarEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 06:31 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:31 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus Update ः  जालंधर में आठ विद्यार्थियों समेत 113 कोरोना पाजिटिव, चार की मौत
जालंधर में कोरोना संक्रमण की चपेट में आए 113 लोग।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Coronavirus Update जालंधर में तीन दिन बाद जालंधर में कोरोना के केस फिर सौ का आंकड़ा पार कर गए। बुधवार को एक सरकारी डाक्टर, सरकारी स्कूलों के 8 विद्यार्थियों व निजी स्कूलों के दो स्टाफ सदस्यों सहित 113 लोग कोरोना की चपेट में आए। चार लोगों की मौत भी हो गई। 23 दिन बाद बुधवार को एक दिन में चार मरीजों की मौत भी हुई। इससे पहले रविवार को 120 मरीज कोरोना संक्रमित सामने आए थे।

loksabha election banner

सोमवार व मंगलवार को सैंपलिंग कम होने से आंकड़े में कमी आई। बुधवार को सैंपलिंग बढ़ाई गई तो आंकड़ा फिर सौ पार कर गया। इन आकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना किस प्रकार जालंधर में दोबारा घर कर रह है। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी ङ्क्षसह ने कहा कि लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। कोरोना दोबारा एक्टिव होने लगा है। अभी नहीं संभले तो कोरोना को फिर से रोकना मुश्किल हो जाएगा। बुधवार को जिले से 4943 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 51 लोग स्वस्थ भी हुए।

इन स्कूलों से आए छात्र व स्टाफ
सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिलगा व फिल्लौर से एक-एक छात्र, भोगपुर, लम्मापिंड व बस्ती शेख से दो-दो विद्यार्थी और दो निजी स्कूलों से स्टाफ का एक-एक सदस्य संक्रमित आया।

यहां मिले नए केस
गोराया, गांव चक्क मिगलानी, कबीर एवेन्यू, छोटी बारादरी व रामदास नगर से एक-एक परिवार के दो-दो सदस्य, फिल्लौर से छह लोग, चक्क कला, रेल विहार, काला बकरा, भोगपुर तथा आदमपुर से दो-दो पाजिटिव आए।

मरने वालों को शुगर व हाइपरटेंशन की बीमारी थी
आयु          लिंग                 अन्य बीमारी
74 साल     महिला                 शुगर
35 साल     पुरुष                   शुगर शाहकोट  
69 साल     पुरुष                   बस्ती शेख हाइपरटेंशन
65 साल     महिला                 शुगर हाइपरटेंशन

एनआरडीडीएल लैब में कोरोना सैंपल की जांच शुरू
बर्ड फ्लू का खतरा टलने के बाद राज्य सरकार ने एनआरडीडीएल में दोबारा कोरोना के सैंपलों की जांच शुरू कर दी। एनआरडीडीएल के प्रभारी डा. एमपी ङ्क्षसह ने बताया कि मंगलवार को 900 सैंपल जांच के लिए पहुंचे। रोजाना लैब में एक हजार के करीब सैंपल जांचे जाएंगे।

बुधवार को आए केस
बच्चे 12
महिलाएं 30
पुरुष 54

अब तक की रिपोर्ट

कुल संक्रमित : 21892
अब तक स्वस्थ : 20594
एक्टिव केस : 587
कुल मौतें 711

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.