Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update: एक दिन की राहत के बाद 309 नए कोरोना संक्रमित मिले

Jalandhar Coronavirus Update सेहत विभाग के नोडल अधिकारी ने बताया कि अब तक कोरोना से 334 मरीजों की जान जा चुकी है। वहीं संक्रमितों की संख्या 11630 तक पहुंच चुकी है। 3209 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 2186 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:13 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 04:51 PM (IST)
Jalandhar Coronavirus Update: एक दिन की राहत के बाद 309 नए कोरोना संक्रमित मिले
जालंधर में बुधवार को फिर 300 से ज्यादा काेराेना वायरस केस सामने आए हैं। (फाइल फाेटाे)

जालंधर, जेएनएन। मंगलवार को जिले में कोरोना वायरस मामलों में बड़ी कमी देखने को मिली थी। हालांकि बुधवार को कोरोना मामले फिर बढ़ गए और 309 नए मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। ताजा मामलों के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12,000 के पार पहुंच गया है।

loksabha election banner

इससे पहले, मंगलवार को दो माह बाद पहली बार कुल 80 संक्रमित मिले। इससे पहले रोजाना एक दिन में दो सौ के करीब पॉजिटिव मिल रहे थे। आज कुल 11 लोग कोरोना से जंग हार गए। 80 मरीजों में से 18 मरीज अन्य जिलों से संबंधित हैं। 

संक्रमितों में से मिलिट्री अस्पताल से तीन, न्यू जवाहर नगर के एक, न्यू जैमल नगर का एक, रामा मंडी के दो, जीटीबी नगर के चार, नकोदर के दो, पीएपी लाइन के दो, न्यू मॉडल टाउन के तीन, कैंट के दो, डिफेंस कालोनी के दो, सदर बाजार के दो, मॉडल टाउन के चार, गांव नुस्सी के दो मरीज शामिल है। वहीं, दूसरी तरफ कोविड सेंटर से 252 मरीजों को छुट्टी देकर होम आइसोलेशन के लिए घर रवाना किया गया। संक्रमित मरीजों में 24 महिलाएं व 56 पुरुष शामिल है।

सेहत विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. टीपी सिंह ने बताया कि अब तक कोरोना से 334 मरीजों की जान जा चुकी है। वहीं, संक्रमितों की संख्या 11,630 तक पहुंच चुकी है। उन्होंने बताया कि 3,209 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 2,186 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। अब तक जिले से 1,45,839 लोगों के सैंपल लिए हैं। जिसमें 1,29,391 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। वहीं, अब तक 9171 मरीजों को होम आइसोलेशन के लिए घर भेजा जा चुका है। 

आज नहीं आई रेपिड टेस्ट की रिपोर्ट
कोरोना संक्रमित मरीजों की गिनती कम आने का कारण रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आना है। सेहत विभाग की ओर से रैपिड टेस्टों में रोजाना औसतन 70 के करीब मरीज संक्रमित होते हैं। डॉ. टीपी सिंह ने कहा कि तकनीकी कारणों से रैपिड टेस्टों की रिपोर्ट नहीं आई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.