Move to Jagran APP

Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर में रोज लगेंगी कोरोना वैक्सीन की 30,000 डोज, 237 साइटें तय

​​​​​Jalandhar Corona Vaccination जालंधर में कोरोना के बढ़ते को नियंत्रित करने के लिए सेहत विभाग व जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 237 जगहें तय की गई है। इन जगहों पर 30000 खुराक प्रतिदिन का लक्ष्य रखा गया है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 11:24 AM (IST)
जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 237 जगहें तय की गई है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर में कोरोना के बढ़ते को नियंत्रित करने के लिए सेहत विभाग व जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 237 जगहें तय की गई है। इन जगहों पर 30,000 खुराक प्रतिदिन का लक्ष्य रखा गया है। डीसी ने कहा कि अभियान के अधीन बड़ी आबादी को कवर किया जाएगा। डीसी ने कोविड केयर सेंटरों में बेडों की उपलब्धता का जायजा लिया और सभी नोडल अधिकारियों को इन केंद्रों को नियमित तौर पर किसी भी तरह की इमरजेंसी से निपटने के लिए जालंधर में अधिक से अधिक बेड उपलब्ध होना यकीनी बनाने के लिए निर्देश दिए। मंगलवार को 5174 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

loksabha election banner

उद्यमियों से की वैक्सीनेशन की अपील

जालंधर। कोरोना से बचाव के लिए लगाई जा रही कोविशील्ड वैक्सीनेशन यूके स्ट्रेन पर भी प्रभावी है। यह कोरोना की वजह से हो रही 90 फीसद मौतों को रोकने में सक्षम भी है। इसलिए उद्योगपतियों को तुरंत अपने परिसरों में कार्यरत 45 वर्ष आयु से ज्यादा के श्रमिकों की तुरंत वैक्सीनेशन करवानी चाहिए। डीसी घनश्याम थोरी ने मंगलवार को जूम मीटिंग कर जालंधर के उद्योगपतियों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के मामले में पंजाब हरियाणा से भी पीछे रह गया है। हरियाणा पंजाब से तीन गुना ज्यादा रफ्तार से वैक्सीनेशन करवा रहा है।

उन्होंने कहा कि जालंधर में प्रतिदिन 10000 लोगों की वैक्सीनेशन करने की सामथ्र्य है, लेकिन मात्र 4000 लोग ही वैक्सीनेशन करवा रहे हैं। जल्द 30000 लोगों को प्रतिदिन वैक्सीनेशन की सुविधा भी उपलब्ध होगी। स्पोर्ट्स गुड्स मैन्युफैक्चरिंग एंड एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के महासचिव मुकुल वर्मा ने वैक्सीनेशन मुहिम का धन्यवाद व्यक्त किया। जूम मीटिंग के दौरान हरीश गुप्ता, दीपक चावला, मनीष अरोड़ा, तुषार जैन समेत अन्य उद्योगपति शामिल थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.