Move to Jagran APP

Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर को मिली 30 हजार कोरोना वैक्सीन की डोज, 12155 लोगों ने लगवाए टीके

Jalandhar Corona Vaccination कोरोना वैक्सीन का स्टाक लेने के लिए सेहत विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सुबह से शाम तक चंडीगढ़ में इंतजार करने के बाद जिले को 30 हजार कोविशिल्ड वैक्सीन की डोज मिली है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 06:13 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 06:13 AM (IST)
Jalandhar Corona Vaccination: जालंधर को मिली 30 हजार कोरोना वैक्सीन की डोज, 12155 लोगों ने लगवाए टीके
Jalandhar Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन का स्टाक लेने के लिए सेहत विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वैक्सीन का स्टाक लेने के लिए सेहत विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। सुबह से शाम तक चंडीगढ़ में इंतजार करने के बाद जिले को 30 हजार कोविशिल्ड वैक्सीन की डोज मिली है। वहीं कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों में रूझान तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को जिले में 224 सेंटरों पर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

loksabha election banner

सेहत विभाग के पास वैक्सीन की किल्लत होने के बाद जिले में दो हजार डोज होशियारपुर में मंगवाई गई थी। कोवेक्सीन की डोज नहीं आई। इसकी वजह से दूसरी डोज लगवाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं जिले में शुक्रवार को 12155 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि अगले दो-तीन दिन में वैक्सीन का स्टाक दोबारा आएगा। शुक्रवार को विभाग ने 30 हजार डोज भेजी है।

यह भी पढ़ेंः-  Jalandhar Liquor Price: बीयर महंगी और Scotch Whisky के दाम में आई भारी गिरावट, पढ़ें नई रेट लिस्ट

पीएपी कैंपस में 300 लोगों को लगी वैक्सीन

डीजीपी दिनकर गुप्ता के आदेशों पर पीएपी की 7वीं बटालियन की तरफ से पीएपी कैंपस में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए मोबाइल टीकाकरण कैंप लगाया गया। इस दौरान 45 साल से अधिक आयु के 300 लोगों को टीका लगाया गया। 7वीं बटालियन के कमांडेंट हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि जब तक योग्य व्यक्तियों को वैक्सीन नहीं लग जाती अभियान जारी रखा जाएगा। खख ने बताया कि बटालियन के 100 प्रतिशत स्टाफ को कोरोना की पहली खुराक दी जा चुकी है। वहीं 98 प्रतिशत से अधिक स्टाफ को वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जा चुका है।

यह भी पढ़ेंः-  नौकरीपेशा यात्रियों के लिए अच्छी खबर, एक साल बाद पटरी पर लौटेंगी 13 DMU ट्रेनें, जानिए क्या है रूट

इनको लगी वैक्सीन

फ्रंट लाइन वर्कर : 2871

हेल्थ केयर वर्कर : 709

45-59 साल आयु : 4588

60 साल से अधिक : 3987

  पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.