Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Update: कोरोना के 76 नए केस मिले, एक और मरीज की मौत

Jalandhar Coronavirus Update वीरवार को जालंधर में कोरोना के 73 मरीज रिपोर्ट हुए थे। शुक्रवार को इनकी संख्या में मामूली इजाफा हुआ है। एक और मरीज की मौत से मरने वालों की संख्या बढ़कर 478 तक पहुंच गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 04:07 PM (IST)
14 अक्टूबर को भी जालंदर जिले में कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई थी।

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना एक बार फिर सिर उठाने लगा है। शुक्रवार को कोरोना ने 76 और लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। ताजा मामलों के साथ जिले में कुल मरीजों की संख्या 15533 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से एक मरीज की मौत भी हुई है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 478 तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

इससे पहले, वीरवार को कोरोना के 73 मरीज रिपोर्ट हुए, जबकि चार मरीजों की कोरोना से मौत हुई। सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों से 59 मरीजों को छुट्टी देकर घर के लिए रवाना किया गया।यूरोपियन देशों, दिल्ली व केरल के बाद जिले में भी कोरोना वायरस दोबारा सक्रिय होने लगा है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढऩे के बाद मौतों का आंकड़ा भी बढऩे लगा है। 14 अक्टूबर को जिले में कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई थी। उसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या में गिरावट आई।

वीरवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या चार होने के बाद मरने वालों की संख्या 477 तक पहुंच गई। वीरवार को कोरोना काल में अब तक सबसे कम आयु 21 साल के युवक की पहली बार कोरोना से मौत होने का मामला सामने आया। अरमान अस्पताल के एमडी डा. आरपीएस छाबड़ा का कहना है कि मरीज जब उनके पास आया तो उसकी हालत काफी गंभीर थी और काफी प्रयास करने के बाद भी उसे बचा नहीं पाए।

इससे पहले मरीज को 31 अक्टूबर को चेरिटेबल अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया था। उसे कोरोना के अलावा कोई दूसरी बीमारी भी नहीं थी। सिविल सर्जन डा. गुरिंदर कौर चावला ने कहा कि कोरोना को लेकर कोताही बरतना खतरनाक साबित हो सकता है। कोरोना के लक्षणों के शुरुआती दौर में ही जांच करवा इलाज करवाने से मौतों की दर को कम करना संभव है।

सेहत विभाग के अनुसार वीरवार को जमशेर व दोसांझ कला की दाना मंडियों तथा पुलिस कमिश्नर आफिस से तीन-तीन, महितपुर की राइस मिल से दो, कंग साबू के कोल्ड स्टोर, निजी टूल्स इंडस्ट्री, निजी व सरकारी स्कूल तथा चेरिटेबल अस्पताल से एक-एक कोरोना का मरीज सामने आया। भार्गव कैंप से चार, जालंधर छावनी, रूड़का कला, छोटी बारादरी पार्ट-2 तथा शहीद ऊधम सिंह नगर से तीन-तीन, सेंट्रल टाउन, बसंत विहार, न्यू जवाहर नगर तथा माडल टाउन से दो-दो मरीज कोरोना की सूची में शामिल हैं। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि जिले में मरीजों की संख्या 15475 तथा मरने वालों की 477 हो गई है। वीरवार को 2050 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजने के बाद संख्या 298920 तक पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.