Move to Jagran APP

Jalandhar Doctors Strike: सिविल अस्पताल जालंधर में आज डॉक्टर करेंगे रोष-प्रदर्शन, OPD रहेगी बंद

छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ सरकारी डॉक्टरों ने भी संघर्ष तेज कर दिया है। राज्य सरकार ने डॉक्टरों की मांगों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया। इसके बाद सोमवार को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहेगी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 11:38 AM (IST)
Jalandhar Doctors Strike: सिविल अस्पताल जालंधर में आज डॉक्टर करेंगे रोष-प्रदर्शन, OPD रहेगी बंद
जालंधर सिविल अस्पताल में डॉक्टर रोष रैली निकालेंगे और सिविल सर्जन ऑफिस में पहुंच गए रोष प्रदर्शन करेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। सरकार के टालमटोल के रवैये को देखते हुए छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ सरकारी डॉक्टरों ने भी संघर्ष तेज कर दिया है। राज्य सरकार ने डॉक्टरों की मांगों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया। इसके बाद सोमवार को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहेगी। इस दौरान सिविल अस्पताल में धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। डॉक्टर रोष रैली निकालेंगे और सिविल सर्जन ऑफिस में पहुंच गए रोष प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

एसोसिएशन के प्रधान डॉक्टर प्रदीप शर्मा और डॉक्टर वरिंदर रियाड़ ने कहा कि डॉक्टरों ने एनपीए बढ़ाने के लिए सरकार के समक्ष मांग रखी थी। वही राज्य सरकार ने इसमें पांचवी फीसदी की कटौती कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो संघर्ष तेज होगा। सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी बंद रहेगी। सोमवार को डॉक्टर धरना प्रदर्शन वाली जगह पर चल रही ओपीडी भी नहीं करेंगे। सोमवार को हड़ताल आठवें दिन में प्रवेश कर जाएगी और सरकार ने अभी तक लोगों को हो रही समस्याओं के समाधान के बारे में भी फैसला नहीं लिया है। इसके बाद अगली रणनीति पीसीएमएस डॉक्टर एसोसिएशन की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की बैठक में तह की जाएगी।

उधर, लोगों में कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह है लेकिन सेहत विभाग के पास स्टाक नहीं है। कोविशील्ड को लेकर पहले ही मारामारी चल रही थी। अब कोवैक्सीन भी खत्म हो गई है। रविवार को जिले में एक भी सेंटर नहीं चला। सोमवार को भी यही स्थिति रहने वाली है क्योंकि विभाग के पास कोई अग्रिम सूचना नहीं है कि स्टाक कब आएगा।

कोरोना के दस नए केस, एक मौत, 17 लोग ठीक हुए

जालंधर : रविवार को कोरोना के दस नए मरीज रिपोर्ट हुए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 63002 पहुंच गई है। एक व्यक्ति की मौत भी हुई। बंबे कालोनी से दो, शक्ति नगर से एक, बस्ती बावा खेल से एक, जंडू बावा खेल से एक, न्यू रेलवे रोड से एक व गीता कालोनी से एक केस आया। 17 लोग कोरोना से ठीक भी हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.