Move to Jagran APP

जालंधर कैंट में पुराने रामबाग की खस्ता हाल सड़क बनी जानलेवा, सीवरेज जमा होने से दलदल

जालंधर कैंट में दीपनगर बैरियर से पुराने रामबाग की ओर जाती कच्ची सड़क की हालत बहुत खराब है। यहां लोग रोजाना हादसे का शिकार हो रहे हैं। सीवरेज का पानी जमा होने से मार्ग दलदल में तब्दील होता जा रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 02:49 PM (IST)
जालंधर कैंट में पुराने रामबाग की खस्ता हाल सड़क बनी जानलेवा, सीवरेज जमा होने से दलदल
जालंधर कैंट में दीपनगर बैरियर से पुराने रामबाग की ओर जाती खस्ता हाल सड़क।

जालंधर छावनी, जेएनएन। शहर में सड़कों की खस्ता हालत किसी से छिपी नहीं है। अब जालंधर कैंट में भी खस्ताहाल सड़क पर सीवरेज जमा होने के कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। दीपनगर बैरियर से पुराने रामबाग की ओर जाती कच्ची सड़क की हालत बहुत खराब है। यहां लोग रोजाना हादसे का शिकार हो रहे हैं। सीवरेज की निकासी न होने पाने से सड़क दलदल में तब्दील हो रही है। इलाके के लोग एक तरफ खराब सड़क से परेशान हैं तो दूसरी तरफ पुराने रामबाग के सामने स्थित अवैध डेयरियों के पशु भी समस्या का कारण बने हैं। सड़कों पर घूमते हुए इधर-उधर बैठ गंदगी फैलाते पशुओं की मार तमाम इलाके के लोग भुगत रहे हैं।

loksabha election banner

इधर-उधर बैठे पशु भी बने बड़ी समस्या

क्षेत्र में रहने वाले रमेश लाल का कहना है कि बरसात के दिनों में यह सड़क दलदल बन जाती है। दोपहिया वाहन और राहगीरों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। इस सड़क में सीवरेज पाइपलाइन डाली गई है, लेकिन इसके पानी की निकासी सही न होने के कारण यहां कीचड़ का दलदल बन जाता है। लोगों ने बताया कि पशुओं के मालिक दबंग स्वभाव के होने के कारण कोई उनसे झगड़ा नहीं करना चाहता।

निगम की शह पर चल रहीं डेयरी

पुराने रामबाग के रोशन गिरि महाराज का कहना है कि वह कई बार इलाके के पार्षद पति मनु व नगर निगम को समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन कोई हल नहीं हुआ। यदि कोई विभाग का अधिकारी या कर्मचारी आता है तो वह डेयरी मालिकों से अपना हिसाब-किताब करके चलता बनता है। रोशन गिरि ने बताया कि बेसहारा पशुओं को पकड़ने पर नगर निगम की तरफ से 2500 रुपये बतौर जुर्माना है। निगम कर्मचारी न तो डेयरियों को बाहर निकाल रहे हैं और न ही पशुओं को पकड़ते हैं। उनका आरोप है कि डेयरी मालिकों निगम के कर्मचारियों से महीना बांध रखा है और उन्हीं की शह पर डेयरियां चल रही हैं। उन्होंने पार्षद पति व निगम प्रशासन से इलाके की सुध लेने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.