Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक से गुस्से में अमृतसर और जालंधर के भाजपाई, डीसी आफिस पर प्रदर्शन

पूर्व मेयर सुनील ज्योति ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जमीन से जुड़ा है और पंजाब सरकार की किसी भी साजिश का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक देश के स्वाभिमान पर चोट है। गुनाहगारों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 01:07 PM (IST)
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक से गुस्से में अमृतसर और जालंधर के भाजपाई, डीसी आफिस पर प्रदर्शन
जालंधर में डीसी आफिस के आगे धरना देते हुए भाजपा नेता और कार्यकर्ता। जागरण

जागरण संवाददाता जालंधर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में चूक से अमृतसर और जालंधर सहित पूरे पंजाब में भाजपा नेता और कार्यकर्ता गुस्से में हैं। उन्होंने शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के सामने धरना दिया।

loksabha election banner

जालंधर में राष्ट्रपति और राज्यपाल के नाम दिए गए ज्ञापन में भाजपा ने पंजाब सरकार की बर्खास्तगी की मांग की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि यह गलती नहीं, साजिश है और इसके लिए संविधान के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए।

सीनियर भाजपा नेता एवं पूर्व मेयर सुनील ज्योति ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जमीन से जुड़ा है और पंजाब सरकार की किसी भी साजिश का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक देश के स्वाभिमान पर चोट है और जो भी इसके लिए गुनाहगार है, उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। धरने में जिला प्रधान सुशील शर्मा, पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष राकेश राठौर, पूर्व विधायक केडी भंडारी अमरजीत सिंह अमरी पंकज जुलका किशन लाल शर्मा विनोद शर्मा मीनू शर्मा समेत कई नेता मौजूद रहे।

जालंधर में डिप्टी कमिश्नर आफिस के बाहर धरना दे रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मेयर और भाजपा नेता सुनील ज्योति। 

अमृतसर में भाजपाइयों ने घेरा डीसी आफिस

अमृतसर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा के साथ हुए खिलवाड़ के खिलाफ भाजपाइयों ने आज डिप्टी कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया। कार्यालय घेरने पहुंचे भाजपाइयों को पुलिस ने लघु सचिवालय के गेट पर ही रोक दिया। के सबसे एडीसी से मिलने पहुंचे और उन्हें ज्ञापन दिया। भाजपा जिला प्रधान सुरेश महाजन ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार प्रधानमंत्री की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने में विफल साबित हुई है। इतना ही नहीं रैली में जा रहे भाजपाई वर्करों के साथ जगह-जगह गुंडागर्दी की गई और उन्हें रैली में जाने से रोका गया। जिस तरह की अराजकता का माहौल पंजाब में बना हुआ है ऐसे में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें नैतिकता के आधार पर ही इस्तीफा दे देना चाहिए। पंजाब की लोहा है ना उसकी स्थिति संभालने में कांग्रेस बुरी तरह से विफल साबित हुई है।

शुक्रवार को अमृतसर में डीसी आफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यकर्ता।

बता दें कि 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिरोजपुर में रैली करनी थी। सुबह से ही तेज बारिश के कारण वह बठिंडा से सड़क मार्ग से फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। उन्होंने हुसैनीवाला स्थित शहीद स्मारक जाना था। रास्ते में गांव प्यारेआना के पास उनके काफिले के आगे धरना प्रदर्शन कर रहे किसान आ गए। करीब 15-20 मिनट तक पीएम के काफिले को फ्लाईओवर पर ही रुकना पड़ा। इस दौरान उनकी सुरक्षा दांव पर लगी रही। स्पेशल प्रोटेक्शन फोर्स के अधिकारियों ने उनकी कार को चारों तरफ से घेर लिया। जब मार्ग नहीं खुला तो वे प्रधानमंत्री को सुरक्षित लौटा ले गए। घटना के बाद केंद्र सरकार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। शुक्रवार को केंद्र की एक टीम ने फिरोजपुर का दौरा करके मौके का जायजा लिया है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.